समस्तीपुर में 912 एक्टिव केस, 42 बच्चे भी शामिल:24 घंटे में 138 नए केस मिले, सभी का होम आइसोलेशन में चल रहा इलाज

समस्तीपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

समस्तीपुर जिला में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिला में बीते 24 घंटे के अंदर 4323 लोगों के हुए RT-PCR, ट्रूनेट, एंटीजन जांच में 138 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। नए मरीज मिलने के साथ ही जिला में एक्टिव मरीज की संख्या बढ़कर 912 हो गई है। इसमें 24 बच्चें व 18 बच्चियां शामिल हैं।

जांच रिपोर्ट के अनुसार, विभूतिपुर में 21, कल्याणपुर में 5, बिथान में 1, हसनपुर में 16, दलसिंहसराय में 2, खानपुर में 6, मोहनपुर में 10, मोहिउद्दीननगर में 4, मोरवा में 7, ताजपुर में 8, समस्तीपुर शहर में 5, समस्तीपुर ग्रामीण में 3, सिंघिया में 1, उजियारपुर में 7, रोसड़ा में 5, वारिसनगर में 11, विद्यापतिनगर में 26 महिला, पुरुष, बच्चें व बच्चियां कोरोना संक्रमित पाए गए है। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जहां चिकित्सकों की टीम लगातार उनके ऊपर निगरानी रखते हुए स्वास्थ्य की देखभाल में जुटी है।

इधर, डीएम योगेंद्र सिंह के निर्देश पर जिला में विशेष अभियान चलाकर मास्क जांच की जा रही है। इसको लेकर सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, नप ईओ, थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में सड़कों, दुकानों, वाहनों, अस्पतालों, पुलिस लाइनों एवं जेलों सहित अत्याधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोविड अनुकूल व्यवहार अन्तर्गत विशेष कर मास्क पहनने की जांच के साथ-साथ जागरूकता का प्रचार-प्रसार में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...