समस्तीपुर में जहरीली शराब से 2 की मौत की आशंका:शादी में पी थी शराब, अगले दिन बिगड़ी तबीयत; एक शख्स का इलाज जारी

समस्तीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंभीर हालत में युवक को अस्पताल ले जाते परिजन। - Dainik Bhaskar
गंभीर हालत में युवक को अस्पताल ले जाते परिजन।

समस्तीपुर जिले में 2 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हुई है। परिवार वालों का कहना है कि एक दिन पहले उन्होंने शादी में शराब पी थी। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसमें से प्रभात भारती का पोस्टमॉर्टम सदर अस्पताल समस्तीपुर में कराया जा रहा है। वहीं दूसरे का परिजनों ने पुलिस के डर से गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया है। मामला जिले के शिवाजी नगर प्रखंड के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव का है।

दरअसल, रविवार रात गांव में ही एक शादी समारोह के दौरान कई लोगों ने जमकर शराब पार्टी की। इसके बाद सोमवार सुबह से ही सभी की तबीयत एक के बाद एक बिगड़ने लगी। जिसमें से एक की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने बाकि दो युवकों को इलाज के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर में भर्ती कराया। मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।

इसको लेकर सदर अस्पताल में मौजूद मृतक के भाई तरुण भारती का कहना है कि 5 दिसंबर की रात शादी में पता नहीं कहां से सभी लोगों ने जहरीली शराब का सेवन कर लिया। ऐसे में रविवार से ही सभी की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। शाम होते-होते अस्पताल लाएं। जहां उसकी मौत हो गई। पार्टी में कौन-कौन थे और किस-किस ने इसका सेवन किया ये अभी तक पता नहीं लग पाया है।

इस संबंध में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अभी आधे घंटे पहले ही सूचना मिली कि बल्लीपुर गांव में 5 तारीख को शादी समारोह में दो लोग गए थे। एक की आज मौत सदर अस्पताल में हो गई है। सिविल सर्जन को बोलकर उसका पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। एक व्यक्ति का इलाज जारी है।

पूरे मामले की हम लोग जांच करवा रहे हैं। इसके लिए एक्साइज सुपरिटेंडेंट के नेतृत्व में एक टीम बनाई जाएगी। जो भी रिपोर्ट आएगी उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी तक हमारे पास एक के मौत की सूचना है दूसरे की नहीं। जब तक रिपोर्ट आ जाती है तब तक कैसे मौत हुई है इस पर टिप्पणी नहीं की जा सकती है।