पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:प्रखंड प्रमुख और माले नेता ने बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध का लिया जायजा

समस्तीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूसा|प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के जल स्तर में हो रही वृद्धि से क्षेत्र के प्रायः लोग खौफजदा हैं। पूसा प्रखंड प्रमुख रविता तिवारी, माले प्रखंड सचिव अमित कुमार, पंसस रंजीत शर्मा आदि लोगों ने शनिवार को बूढ़ी गंडक नदी के जानघाट, बिशनुपुर, महमदा आदि स्थलों का भ्रमण कर तटबंध एवं उसपर चल रहे तैयारियों का जायज़ा लिया। इस दौरान सभी लोगों ने तटबंध एवं उसके किनारे बसे लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा उसके निदान की बात कही।

प्रखंड प्रमुख ने बांध से संबंधित समस्याओं के निदान के लिए पदाधिकारियों से फोन पर बात की। प्रमुख ने कहा कि बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण तटबंध पर काफी दबाव बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि कटाव स्थलों पर जियो बैग के माध्यम से सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित किया जाना बेहद जरूरी है। निरीक्षण के दौरान प्रमुख ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वे संकट की इस घड़ी में लोगों की हरसंभव मदद करें। माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि कल्याणपुर, चकमेहसी आदि क्षेत्रों में बाढ़ से त्राहिमाम मचा हुआ है। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ पीड़ितों के पशुओं के चारे की व्यवस्था करने की भी मांग की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें