खाता खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई / डाक विभाग की ओर से क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी श्रमिकों का खाता खोलने का अभियान हुआ शुरू

ताजपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर कामगारों का खाता खोलते डाककर्मी। ताजपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर कामगारों का खाता खोलते डाककर्मी।
X
ताजपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर कामगारों का खाता खोलते डाककर्मी।ताजपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर कामगारों का खाता खोलते डाककर्मी।

  • श्रमिकों का क्वारेंटाइन सेंटर पर खुलेगा खाता, एक सप्ताह में 13 हजार खाता खाेलने का लक्ष्य

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

समस्तीपुर. डाक विभाग की ओर शनिवार को क्वारेंटाइन सेंटरों पर दूसरों राज्यों से आए प्रवासी कामगारों का आईपीपीबी में खाता खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इसके तहत ताजपुर, विद्यापतिनगर, दलसिंहसराय, पटोरी, रोसड़ा आदि सभी प्रखंडों में श्रमिकों का खाता खोला गया। वहीं डाक विभाग की ओर से संचालित सभी क्वारेंटाइन सेंटरों पर एक सप्ताह में 13 हजार प्रवासी श्रमिकों का खाता खोलने का लक्ष्य रखा गया है। इसके तहत डाक अधीक्षक राजब्बलभ पासवान की अध्यक्षता में शनिवार को ताजपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर से श्रमिकों का खाता खोलने का कार्यक्रम शुरू किया गया। इसके तहत सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए व सेनेटाइजर व मॉस्क का प्रयोग करते हुए श्रमिकों का आईपीपीबी में खाता खोला गया। डीएम शशांक शुभंकर के निर्देश पर दूसरे राज्यों से आ रहे कामगारों को क्वारेंटाइन सेंटर पर ही आईपीपीबी में खाता खोला जाएगा। बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूर का क्वारेंटाइन सेंटर में 14 दिन ठहरने के बाद घर जाते समय डाक विभाग की ओर से उनका खाता खोला जाएगा। वहीं खाता संख्या व सभी डिटेल जिला प्रशासन को भेज दिया जाएगा। 
खाते में भेजी जाएगी आर्थिक सहायता राशि
इसके बाद कामगारों के खाता में आर्थिक सहायता राशि भेजी जाएगी। राशि प्राप्त करने के लिए श्रमिकों को कहीं भी भागदौड़ न ही आवेदन देने की आवश्यकता होगी। बताया जाता है कि समस्तीपुर में दूसरे राज्यों से 50 से 1 लाख तक प्रवासी मजदूरों को लौटने की संभावना है। इन सभी का डाक विभाग की ओर से चरणबद्ध तरीके से खाता खोलकर उन्हें आर्थिक मदद दिलाई जाएगी वरीय प्रबंधक अभिषेक कुमार चौधरी ने बताया कि डाक विभाग की ओर से अलग प्रखंडों मंे बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी श्रमिकों का खाता खोलने का अभियान शुरू किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना