पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहरवासियों की परेशानी नहीं हो रही कम:कॉलोनियों में एक माह से जमा हुआ है पानी नाली व सड़क तोड़ प्रशासन ने की खानापूर्ति

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गलियों में चलना हुआ मुश्किल, सड़क पर तीन फीट तक है जलजमाव

शहर में एक माह पूर्व आई बारिश में जलजमाव से लोगों को आज तक निजात नहीं मिली है। कई कॉलोनियों में बारिश का पानी जमा है। पिछले एक माह से जिला व नगर प्रशासन के सभी आला अधिकारी सड़क व पानी में उतरकर माथापच्ची कर चुके हैं। बावजूद इसके शहरवासियों की परेशानी बरकरार है। जलजमाव की स्थिति जस की तस है। बीच-बीच में हो रही जोरदार बारिश मुश्किलें बढ़ा ही रही हैं। बताया जाता है कि शहर का काशीपुर क्षेत्र पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ है।

जलनिकासी के लिए प्रशासन की ओर से सोनवर्षा चौक, बीएड कॉलेज, आरएनएआर कॉलेज सहित कई जगहों पर जरूरत के हिसाब से नाला, स्लैब व सड़क की तोड़फोड़ की गई है। नतीजा सिफर। पानी निकलने का नाम नहीं ले रहा। सड़कों पर 3 फीट तक पानी जमा हुआ है। लोगों का आम जीवन बाढ़ ग्रसित क्षेत्र से भी बदतर हो गया है।

काशीपुर, बारहपत्थर, सोनवर्षा चौक आरएनएआर कॉलेज में स्थिति भयावह

शहर के काशीपुर स्थित बीएड कॉलेज, सोनवर्षा चौक, केई इंटर, आरएनएआर कॉलेज, बारह पत्थर की कॉलोनियों व दर्जनों सड़कें जलजमाव से जर्जर हो गई हैं। वहीं पानी जमा होने से यहां स्थिति भयावह है। कई जगह सड़क धंसने से खतरनाक गड्‌ढ़े बन गए हैं। वहीं शहर की कॉलोनियों में मौजूद पीसीसी सड़क पर एक माह से लगातार पानी जमा होने व नाला का पानी मिलने से उस पर काई जमा हो गई है। जिससे पैदल के साथ ही बाइक व कार सवार भी स्लीप कर रहे हैं।

कई सड़कों से लोगों ने चलना ही छोड़ दिया है। काशीपुर क्षेत्र को जलजमाव से निजात दिलाने के लिए काशीपुर चौक पर लाखों रुपए खर्च कर बनाया जा रहा चेंबर फ्लॉप हो गया है। जिसके बाद नप प्रशासन ने उसे भरवा दिया है। बताया जाता है कि अब नाला के बाद लोगों के घरों में पानी भरने लगा है। पानी से नाले की बदबू आ रही है।

नाला सफाई के बाद सोनवर्षा चौक से जलनिकासी होनी शुरू हो गई है। सड़क पर पानी घटने लगा है। पंपसेट लगाकर उसकी गति को तेज किया जाएगा। जिससे बीएड कॉलेज व काशीपुर क्षेत्र के सड़कों व अन्य जगहों का पानी जल्द से जल्द निकाला जा सके।
रजनीश कुमार, ईओ, नगर परिषद

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें