पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:हसनपुर में 2019 में 87 लाख से हुआ था शिक्षक प्रशिक्षण सह बीआरसी भवन का निर्माण, अभी तक नहीं हुआ शुभारंभ

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए भवन में कार्य शुरू करने के लिए विभागीय निर्देश का इंतजार, विधायक ने कहा- जल्द ही होगा शुभारंभ

प्रखंड मुख्यालय परिसर में 2019 में ही 87 लाख रुपए की लागत शिक्षक प्रशिक्षण सह बीआरसी भवन का निर्माण पूरा हुआ। लेकिन निर्माण के एक साल बाद भी इस नवनिर्मित भवन का शुभारंभ नहीं हो सका है। इससे भवन के निर्माण के उद्देश्यों को पूरा नहीं किया जा सका है। अब इस नए भवन के शुभारंभ के लिए विभागीय निर्देश का इंतजार है। ताकि इस भवन में शिक्षा विभाग से संबंधित प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन व कागजातों का निपटारा किया जा सके। हालांकि नवनिर्मित बीआरसी भवन के शुभारंभ के लिए स्थानीय विधायक राजकुमार राय ने जिला स्तरीय पदाधिकारी से बात कर आवश्यक पहल करने को कहा है। साथ ही विधायक ने आश्वासन दिया है कि इस नवनिर्मित प्रशिक्षण सह बीआरसी भवन का जल्द ही शुभारंभ किया जाएगा।

बताया जाता है कि यह नवनिर्मित भवन कई तरह की सुविधाओं से लैस होगा। सभी कोटी के शिक्षक और शिक्षिकाओं की सुविधाओं को देखते हुए स्थानीय विधायक ने इस शिक्षक प्रशिक्षण सह बीआरसी भवन के निर्माण किए जाने की अनुशंसा किया। विधायक की अनुशंसा पर विभागीय तौर पर हरी झंडी मिलने के बाद पिछले साल ही इस भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया।‌ लेकिन इसमें अभी तक आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता नहीं है। बताया जाता है कि इस शिक्षक प्रशिक्षण सह बीआरसी भवन में शिक्षकों को प्रशिक्षण की कई सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी। साथ ही सरकार के शिक्षा विभाग के अन्तर्गत शिक्षकों के क्षमतावर्धन के लिए कई तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का भघ आयोजन अत्याधुनिक डिजिटल तकनीक के साथ किया जा सकेगा। वहीं प्रखंड मुख्यालय में शिक्षा विभाग के पदाधिकरियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कार्यालय भी संचालित होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें