पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:निर्माणाधीन एसएच- 88 पर निर्माण कार्य अधूरा, जगह-जगह बना है गड्ढा

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क पर निकले लोहे की रॉड से हादसे का रहता है डर

प्रखंड क्षेत्र होकर गुजरने वाली अर्द्धनिर्मित एसएच - 88 सड़क की हालत वर्षों से जगह - जगह बदहाल बनी हुई है। 6 वर्षों से अधिक दिनों से इस सड़क पर कछुए की गति से चल रहे निर्माण कार्य प्रखंड क्षेत्र के लोगों के लिए एक समस्यां बनी हुई है। विभागीय उदासीनता व निर्माण कंपनी की अनदेखी के कारण सड़क पर जगह - जगह गड्ढा बना हुआ है। इस गड्ढे जल जमाव की समस्या व पुलिया निर्माण के बाद बेहट गांव के पास बीच सड़क खड़ा लोहे की रॉड खतरनाक बना हुआ है। कब कोई वाहन दुर्घटना हो जाए कहा नहीं जा सकता। बेहट गांव के पास निर्माणाधीन पुलिया के कारण बीच सड़क पर निकले रॉड किसी इस सड़क किसी गंभीर हादसे होने की आशंका दर्शा रही है। वहीं गड्ढे में उत्पन्न जल जमाव की समस्यां के कारण आए दिन मालवाहक भारी वाहन का फसने सिलसिला लगा रहता है।

इसके कारण आए दिन इस सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती। इसके कारण वाहन चालक के साथ स्थानीय लोगों को काफी कठनाई झेलनी पड़ती है। बताया गया कि निर्माण कार्य के दौरान दर्जनों से अधिक वाहन दुर्घटना हो चुकी है। क्षेत्र के दर्जनों से अधिक लोग इस सड़क पर दुर्घटना के शिकार होकर दंश झेल चुके है। कई लोगों की जान भी जा चुकी है। सड़क की दुर्दशा व हुए दुर्घटना को लेकर क्षेत्र के लोग कइयों बार आंदोलन भी कर चुके है। बताया गया कि आंदोलन के बाद भी इस सड़क की समस्या को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिलते आ रहे है। फिलहाल सड़क पर कल्हुआ घाट ढला के पास वाटरवेज कार्यालय के सामने सौ मीटर के दायरा में खतरनाक गड्ढे में जल - जमाव की स्थिति उत्पन्न होने के कारण गंभीर बनी हुई है। इस होकर प्रखंड, अनुमंडल व जिला मुख्यालय के आला अधिकारी व पदाधिकारी का आना जाना लगा रहता है। लेकिन सड़क की स्थिति को देखते हुए सभी मौन बने हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें