पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर दहशत:दिल्ली-मुंबई से आने वाले यात्रियों की शुरू हुई कोरोना जांच, स्टेशन पर तैनात पुलिस कर्मियों से कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शतप्रतिशत यात्रियों की जांच के लिए की जा रही घेराबंदी, एक ही गेट से यात्रियों को बाहर निकालने की बनी रणनीति

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली-मुंबई से आने वाली ट्रेनों से उतर रहे यात्रियों की कोरोना जांच शुक्रवार से स्थानीय स्टेशन पर शुरू हो गई। शत प्रतिशत यात्रियों की कोरोना जांच हो सके इसके लिए रेलवे प्रशासन ने एक ही गेट से सभी यात्रियों को निकास द्वार तक लाने का प्रबंध किया है। इसके लिए आरपीएफ द्वारा कवायद तेज कर दी गई है। उधर, इसके अलावा जिले के बंगरा, मुसरीघरारी, रोसड़ा आदि बस स्टैंडों में भी कोविड जांच के लिए टीम को लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली व मुंबई में कोरोना की दूसरी फेज शुरू हो गई। दिल्ली मुंबई से बड़ी संख्या में लोगों का बिहार आना हो रहा है। ऐसी स्थिति में रोक के फैलने की संभावना बढ़ जाती है। रोग का फैलाव कम हो इसको को दिल्ली व मुंबई की ओर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच कराने की योजना है।

पहले दिन दिखी कुख्यवस्था, घेराबंदी नहीं होने के कारण बिना जांच के निकल भागे यात्री
स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम द्वारा कोरोना जांच तो शुरू कर दी गई है लेकिन स्टेशन पर मुकम्मल व्यवस्था नहीं रहने के कारण शुक्रवार को बिना जांच के ही यात्री आराम से निकल गए। जिसके बाद आरपीएफ को घेराबंदी का आदेश दिया गया है ताकि ट्रेन से उतरने वाले शत प्रतिशत लोगों की जांच हो सके। मौके पर स्वास्थ्य कर्मी के साथ आरपीएफ के जवानों को भी लगाया जाएगा। ताकि कोई स्वास्थ्य कर्मियों को चकमा देर भाग नहीं पाए।

इन स्थानों पर शुरू हुई कोविड-19 की जांच
बंगरा चौक, मुसरीघरारी, कर्पूरी बस पड़ाव, रोसड़ा बस स्टैंड, समस्तीपुर जंक्शन के अलावा सभी पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पताल व सदर अस्पताल के ओपीडी में भी जांच की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रैंडम जांच के लिए टीम काम कर रही है।

यात्रियों के साथ-साथ स्टेशन पर तैनात जवान की भी जांच
यात्रियों के साथ स्टेशन पर तैनात पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच भी साथ- साथ की जा रही है। पहले दिन ड्यूटी पर तैनात दो दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। इससे यह जानकारी मिल सकेगी कि स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मी पूर्व से कोविड पॉजिटिव हैं अथवा बाद में पॉजिटिव हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser