पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:पीएचसी में शुरू हुई कोरोना जांच, 74 नए पॉजिटिव मिले, संक्रमिताें की संख्या 1529

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न प्रखंडों में 2574 लोगों की हुई जांच

सिटी रिपोर्टर|समस्तीपुर जिले में कोरोना है कहर शांत होने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को जिले के सभी पीएचसी पर कोरोना जांच शुरू हो गई। उधर, जिले में कोरोना का 74 नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1529 हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर रिपोर्ट जारी नही किया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति ने समस्तीपुर में 74 नए कोरोना रोगी की पुष्टि की है। जिले में मंगलवार को बिना मास्क को लेकर अभियान चलाया गया। विभिन्न प्रखंडों में 2574 लोगों की जांच की गई। जिसमें 113 लोग बिना मास्क के घूमते पकड़े गए। जिससे बतौर जुर्माना₹5650 रुपए वसूल किए गए।

113 लोगों को मास्क देकर वसूला ~5650

जिला में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच प्रशासन की ओर से मास्क की अनिवार्यता को लेकर सख्ती जारी है। इसको लेकर प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि सोमवार को जिले के विभिन्न जगहों पर 2574 लोगों की जांच की गई। इसमें 113 लोग बिना मास्क के पाए गए। जिनसे 5650 रुपए की राशि वसूलते हुए सभी काे दो-दो मास्क दिया गया। वहीं मास्क लगाने की नसीहत भी दी गई। साथ ही कहा गया कि दोबारा मास्क के बिना पकड़े जाने की सूरत में फिर जुर्माना वसूला जाएगा। बताया गया कि जिला में मास्क पहनने की आदत को सौ फीसदी तक लाने के लिए प्रशासन यह अभियान रोज चला रही है। वहीं लोगों में इससे जागरूकता आई है।

नपं ने चलाया मास्क जांच अभियान 30 लोगों से वसूला गया जुर्माना

महावीर चौक पर मास्क को लेकर अभियान चलाते नपं कर्मी।
महावीर चौक पर मास्क को लेकर अभियान चलाते नपं कर्मी।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर मंगलवार को नगर पंचायत ने महावीर चौक पर मास्क जांच अभियान चलाया। इस दौरान ईओ राकेश कुमार रंजन ने पुलिस बल के सहयोग से बिना मास्क के जा रहे 30 राहगीरों, बाइक, ई-रिक्शा, टेंपों चालक से 50-50 रुपए का जुर्माना लगाते हुए दो-दो मास्क का वितरण किया। साथ ही सभी को आगे भी दोबारा पकड़े जाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दिया। मौके पर सुमनजी प्रसाद, मो. इजहार अहमद, राजीव कुमार महतो, प्रदीप कुमार, धर्मेंद्र कुमार सहित अन्य उपस्थित थे। वहीं जुर्माना लगे दुकानदार के दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर तीन दिन के लिए प्रतिष्ठान को सील कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें