जिले में एक्टिव केस -03:दो दिनों के अंदर फिर मिले कोरोना रोगी घर पर ही रहने के दौरान हुए पॉजिटिव

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यापतिनगर के बाद सिंघिया में मिले रोगी, जिले भर में अलर्ट जारी, रोगियों का संबंध खंगाल रही टीम

जिले में दो दिनों के अंदर फिर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दो दिन पूर्व विद्यापतिनगर में रोगी मिले थे। नए रोगी सिंघिया प्रखंड में मिला है। हालांकि दोनों ही स्थानों के कोरोना पॉजिटिव ने कहीं यात्रा नहीं की थी। तीनों गांव में ही थे। इसी दौरान पॉजिटिव हुए। बावजूद स्वास्थ्य महकमा सकते में हैं। पॉजिटिव मिले मरीजों के संबंध की जानकारी ली जा रही है। 15 दिनों के अंदर उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। सिविल सर्जन डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि रोगी मिलने लगे हैं। अगर लोग सतर्क नहीं रहे और कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो स्थिति खराब होने में देर नहीं लगेगी। लोगों को चाहिए कि वह खुद व समाज की सुरक्षा के लिए मास्क का उपयोग करें।
भीड़भाड़ में जाना मतलब कोरोना को बुलावा देना
शहर का अतिव्यस्त स्टेशन रोड जहां हमेशा जाम लगा रहता है। बावजूद लोग कोरोना को लेकर लापरवाह हैं। लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते, न ही लोग मास्क लगाते हैं। जिले में कोरोना के रोगी मिलने के बाद भी लोग बेपरवाह हैं। ऐसी स्थिति में कोरोना के फैलाव को कोई रोक नहीं सकता।

स्टेशन पर बिना मास्क दिखे लोग
देश से लेकर विदेश तक कोरोना के नए वैरिएंट के कारण हाहाकार मचा हुआ है। करीब तीन महीने की शांति के बाद फिर से कोरोना के रोगी मिलने लगे हैं। बावजूद लोग सतर्क नहीं हैं। मंगलवार को स्टेशन रोड परिसर में भी लोग लापरवाह दिखे। लोग एक दूसरे के करीब थे। यहां तक कि लोगों ने चेहरे पर मास्क तक नहीं लगाया था।

खबरें और भी हैं...