पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

353 नए संक्रमित:कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं, 24 घंटे में मनरेगा के जेई समेत 6 लोगों की मौत

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में सांस की परेशानी को पहुंचे दो लोगों की मौत वाहन पर हो गई

जिले में कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। चौबीस घंटे के दौरान सरायरंजन के मनरेगा जेई समेत छह लोगों की मौत कोरोना से हो गई। जबकि सांस लेने में परेशानी पर सदर अस्पताल पहुंचे दो लोगों की मौत वाहन पर ही हो गई। दलसिंहसराय के आइसोलेशन सेंटर में पांच लोगों की मौत हो गई। उधर, 24 घंटे के दौरान 248 लोगों ने कोरोना को मात दे दी जबकि 353 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना का एक्टिव केस 3217 हो गया है। रिकवरी रेट 72.74 बना हुआ है। जबकि कोरोना संक्रमित होने का प्रतिशत बढ़कर 1.16 फीसदी हो गया है। जिले में कनटेनमेंट जोन 492 बनाया गया है। चौबीस घंटे में सर्वाधिक मामला समस्तीपुर प्रखंड में 82 आया है। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि जिले में चौबीस घंटे के दौरान 2371 लोगों की जांच कराई गई जिसमें 353 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
सदर अस्पताल में कोरोना वार्ड का बेड पर रहा कम : सदर अस्पताल में कोरोना वार्ड का बेड कम पर रहा है। शुक्रवार को छह लोगों को ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया था। उधर, दोपहर सांस लेने में परेशानी पर पहुंचे दो लोगों की मौत बेड लाए जाने से पूर्व वाहन पर ही हो गई। उधर, राजद समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने सदर अस्पताल में कोरोना बेड बढाने की मांग की है।

हमारी सेहत के लिए अभी जरूरी है ऐसी वीरानगी

यह वही मगरदही चौक है जहां से होकर हर दिन 25-30 हजार गाड़ियां छोटी-बड़ी गाड़ियां गुजरती है। यहां किसी भी जाम लग जाने की स्थिति बनी रहती है। दिन में चार पहिया वाहन व रात में ट्रकों की लंबी कतारें लगी रहती है। यह समस्तीपुर से दरभंगा, पूर्णिया, सिलीगुड़ी, मधुबनी, सीतामढ़ी, नेपाल, रोसड़ा आदि जगहों पर जाने का एकमात्र व अहम रास्ता है। वहीं यहां से कुछ दूरी पर बाजार समिति मौजूद है जहां से कई जिलों में मसाला जाता है। लेकिन लॉकडाउन को लेकर इन दिनों वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। वहीं बाजार बंद होनेे से लोगों का आना-जाना भी बंद है

खबरें और भी हैं...