पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तैयारी शुरू:दलसिंहसराय व रोसड़ा नप क्षेत्र होगा पूर्ण वैक्सीनेट

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लेते हुए युवा। - Dainik Bhaskar
कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लेते हुए युवा।
  • 300 से अधिक स्थानों पर वैक्सीनेशन के लिए माइक्रो प्लान बना कर कर्मियों को रवाना किया गया

दलसिंहसराय व रोसड़ा नगर परिषद क्षेत्र को पूर्ण वैक्सीनेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार से तैयारी शुरू कर दी है। दोनों ही शहराें में 300 से अधिक स्थानों पर वैक्सीनेशन के लिए माइक्रो प्लान बना कर कर्मियों को रवाना किया जा रहा है। माना जा रहा है कि गुरुवार को जिले के पास वैक्सीन आ जाएगी। इसके बाद युद्धस्तर पर दोनों शहर में वैक्सीनेशन शुरू होगा। इसके लिए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार सिन्हा को विशेष जिम्मेवारी सौंपी गई है। सिविल सर्जन डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र में लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन कर लिया गया है। अब दलसिंहसराय व रोसड़ा को पूर्ण वैक्सीनेट करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। इन दोनों शहर में वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के बाद जिले के नये नगर परिषद व नगर पंचायत में अभियान होगा।

रोसड़ा व दलसिंहसराय में 25-25 हजार लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य

इसी वर्ष समस्तीपुर को नगर निगम बनाने के बाद रोसड़ा व दलसिंहसराय के नगर परिषद का दर्जा मिला है। दोनों ही क्षेत्र में वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार 18 वर्ष के ऊपर के 25-25 हजार लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि कर्मियों को यह भी बताया गया है कि जनगणना 10 साल पुरानी है इस लिए यह लक्ष्य कम पड़ सकता है। चुकी दस वर्ष पूर्व जिनकी उम्र दस साल की होगी आज व युवा हो गए होंगे। वैक्सीनेशन का लक्ष्य पांच से दस हजार बढ़ सकता है।
जल्द वैक्सीनेशन पूरा करने के लिए रोज लगेंगे 300 से अधिक कैंप : वैक्सीनेशन के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए दोनों शहर में एक साथ 300 से अधिक कैंप लगाया जाएगा। विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों के अलावा इलाके की स्कूल व लॉज पर भी कैंप लगेगा।

खबरें और भी हैं...