पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नोटिस:नि:शक्तता राज्य आयुक्त ने डीएसओ को भेजा नोटिस

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिव्यांगजनों की सुरक्षा व संरक्षण को लेकर शुक्रवार को ऑनलाइन ई-काेर्ट का आयोजन किया गया। इसको लेकर राज्य सरकार के नि:शक्तता राज्य आयुक्त डॉ. शिवाजी कुमार की अगुआई में दरभंगा प्रमंडल के दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर जिला में 11 बजे से अन्तिम निपटारा तक दिव्यांगजनों की समस्‍याओं व शिकायतों का ऑनलाइन निपटारा किया गया। बताया गया कि ई-काेर्ट में मौजूद नहीं रहने पर डीएसओ सोमनाथ सिंह को नोटिस भेजा गया है। वहीं सामाजिक सुरक्षा कोषांग की सहायक निदेशक गायत्री कुमारी ने बताया कि ऑनलाइन कोर्ट में राज्‍य आयुक्‍त के आदेश पर जिला के विजय कुमार को व्‍हीलचेयर व नीतीश कुमार को बैशाखी उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दिव्‍यांगजनों ने पेंशन, राशन व राशन कार्ड, पुनर्वास, रोजगार, लॉकडाउन में राहत सामग्री, आवास, मनरेगा जॉब कार्ड, दिव्‍यांगता प्रमाण पत्र, कृत्रिम अंग, ट्राईसाइकिल, मोटराइज्‍ड ट्राइसाइकिल व जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं रखीं। इसमें तीन जिलों के 221 दिव्‍यांगजनों ने गूगल फॅार्म, व्‍हाट्सअप, ईमेल व कॉल के माध्‍यम से अपनी शिकायतें दर्ज करवाई थी। शिकायतों को जिला के सहायक निदेशक, बुनियाद केन्‍द्र, सक्षम केन्‍द्र, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, शिक्षा विभाग, ब्‍लॉक ऑफिसर व संबंधित विभागों को पत्र द्वारा सूचित कर समस्‍या के समाधान का निर्देश दिया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement