पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:डायवर्सन भंवरा पुल धंसने से वाहनों के आवागमन में आ रही है बाधा, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

समस्तीपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डायवर्सन भंवरा पुल में जर्जर स्थिति के कारण रास्ता बदलकर बिथान व गढ़पुरा तक होती है आवाजाही

प्रखंड के गोहा चौक के निकट पुल निर्माण स्थल के निकट बनाए गए भंवरा पुल के धंसने से चार पहिया वाहनों की आवाजाही में बाधा हो रही है। डायवर्सन सड़क में लगाए गए भंवरा में खोखलानुमा गड्ढा बन जाने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इस कारण चार पहिया वाहनों को रास्ता बदलकर बिथान व गढ़पुरा तक जाना होता है। बताया जाता है कि गोहा चौक पर पहले से ही बने सड़क पुल को तोड़कर नया पुल बनाने का काम होना है। हालांकि निर्माण स्थल पर अभी तक पुल निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है। पुल निर्माण को लेकर निर्माण स्थल के निकट डायवर्सन का निर्माण किया गया है। गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य के अभाव में डायवर्सन की स्थिति का जर्जर हो चुकी है। पिछले दिनों हुए मूसलाधार बारिश के कारण डायवर्सन में बना भंवरा धंस गया है। यह दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है।

ठेकेदार पर लापरवाही का आराेप
इसको लेकर मौजी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि आनंद कुमार सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य में लगे संवेदक की लापरवाही का ही नतीजा है कि पुल निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। डायवर्सन सड़क की स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि इससे होकर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने विभागीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि से इस समस्या के समाधान के लिए पहल करने की मांग किया है। ताकि डायवर्सन से होकर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से हो सके। साथ ही पुल निर्माण कार्य ससमय पूरा हो सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser