दिखाई सख्ती:दुकान बंद कराने को लेकर डीएम ने कराई माइकिंग, शहर के सभी चौक-चौराहों, प्रमुख सड़कों, बाजारों में दुकान बंद कराई

समस्तीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन चाैक पर चार बजे के बाद दुकान बंद कराते डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
स्टेशन चाैक पर चार बजे के बाद दुकान बंद कराते डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी।
  • डीएम व एसपी ने किया शहर का भ्रमण, 12 घंटे के कर्फ्यू के पालन का दिया निर्देश

कोरोना काल में राज्य सरकार के निर्देश बाद डीएम शशांक शुभंकर ने निर्धारित समय पर दुकान बंद कराने के लिए गुरुवार को माइकिंग कराई। यह माइकिंग शहर के सभी चौक-चौराहों, प्रमुख सड़कों, बाजारों आदि में कराया गया है। इसके साथ ही डीएम ने एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो व अन्य अधिकारियों के साथ 4 बजे दिन में बाजार पहुंचकर दुकानें बंद कराई। डीएम ने दुकानदारों काे सरकार के निर्देश का पालन करने की बात कही। वहीं 15 मई तक प्रतिदिन शाम चार बजे दुकान बंद करने का निर्देश दिया।

वहीं डीएम सहित अधिकारियों की टीम को देख दुकानदारों ने भी जल्दी-जल्दी दुकान बंद करना शुरू कर दिया। इस दौरान डीएम ने ताजपुर रोड, स्टेशन रोड, मारवाड़ी बाजार, गोला रोड, मगरदही आदि मार्गों से होते हुए बाजार बंद कराया। अधिकारी ने एसडीओ को आगे से दुकान नहीं बंद करने वालों पर आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की बात कही। बताया गया कि इससे पूर्व 6 बजे तक दुकान बंद करने को लेकर कई दुकानों को सील किया जा चुका है। वहीं कई दुकानों से फाइन से काटा जा चुका है।

डीएम से मिले मॉल संचालक, बोले-बिगशॉप है, मॉल नहीं

शहर के मॉल संचालकों का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को नगर थाने पर पहुंच कर कहा कि उनका मॉल नहीं बिग शॉप है। शहर के आठ बिग शॉप में करीब सौ कर्मी काम करते हैं। शॉप बंद होने से उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति हो जाएगी। नगर थाने पर पुलिस पदाधिकारियों को अपनी दलील देने के बाद सभी दुकानदार डीएम से मिलने पहुंचे। उधर, डीएम शशांक शुभकर ने कहा कि इस मामले में सदर एसडीओ को यह जांच कर देने को कहा है कि स्थल जांच कर यह तय करें कि वस्तुत: यह बिग शॉप है अथवा मॉल सेप में है।

खबरें और भी हैं...