पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:लदौरा-कलौजर जाने वाली 25 किलोमीटर लंबी सड़क जर्जर होने से लोगों की बढ़ी परेशानी, हादसे का रहता डर

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लदौरा कलौजर जाने वाली जर्जर सड़क। - Dainik Bhaskar
लदौरा कलौजर जाने वाली जर्जर सड़क।
  • 8 पंचायतों के लोगों की है यह मुख्य सड़क, जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं, चलना भी दूभर

प्रखंड क्षेत्र के कलौजर से होते हुए चकमेहसी बजार के रास्ते प्रखंड मुख्यालय को जाने वाली सड़क की स्थिति इन दिनाें काफी जर्जर हो गई है। जिसके कारण यहां के लोगो और राहगीराें काे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बतातें की लदौरा से कलौजर तक सड़को पर जगह-जगह बड़े - बड़े गढ़े हाे गए हैं। जिससे सड़क की स्थिति काफी खराब हो गई है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कलौजर से प्रखंड मुख्याल्य के दूरी लग-भग 25 किलोमीटर है। जिसे ग्रामीणों को बस और बाइक से प्रखंड मुख्यालय के दूरी तय करने में लगभग 3 घंटा लग जाता है।

कलौजर से चकमेहसी बजार होकर लदौरा तक बनी यह सड़क क्षेत्र के लगभग 8 पंचायतो से अधिक लोगों का यह मुख्य सड़क है। इन दिनों जर्जर सड़क होने से ग्रामीण और राहगीरों को भारी मशक्कत करना पड़ता है। बतादे की लदौरा से चकमेहसी बजार होते हुए कलौजर जाने वाली मुख्य सड़क की स्थिति इतनी जर्जर है कि थोड़ी सी लापरवाही करने के बाद लोग दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं। सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढा बनी हुई हैं। जो बरसात के समय में गड्ढे में लगी पानी के कारण यात्रियों को गड्ढे का पता नहीं चल पाता है। जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अब तक इसकी मरम्मत नहीं कराई गई

मानवाधिकार कार्यकर्ता बृजेश मिश्रा, सीपीआईएम नेता उमेश कुमार शर्मा, प्रमोद राम, हरिकिशुन सहनी, लालबाबू सहनी सहित लोगों ने बताया कि सड़क की स्थिति कई सालों से खराब है। जो अब तक इसकी मरम्मती नहीं कराई गई है। इस सड़क पर लोगों का आवागमन अधिक हो गई है। हमेशा छोटी बड़ी गाड़ियां, साईकल, बाइक सहित पैदल चलते राहगीरो को सड़क जर्जर होने के कारण लाेगाें काे दिक्क्त् हाेती है। नामापुर पंचायत के मुखिया रामबिनोद ठाकुर ने बताया की सड़क जर्जर हाेने के कारण ग्रामीणाें को परेशानियां तो होती ही है। परंतु रात के समय में मरीजों को अगर डॉक्टर के यहां ले जाना हो तो गाड़ी चालक जल्दी जाने को तैयार नहीं होते हैं जिससे इस क्षेत्र के लोगों को अप्रिय घटना का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें