पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:ईवीएम के वर्जन-3 से बढ़ेगी चुनाव में निष्पक्षता और पारदर्शिता : विक्रम

समस्तीपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विस चुनाव को लेकर मतदान पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

विधान सभा आम चुनाव 2020 को लेकर चुनाव कर्मियों का प्रशिक्षण लगातार जारी है। इसी क्रम में संत कबीर महाविद्यालय में गुरूवार को 3843 द्वितीय मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें पहली पाली में 1839 व दूसरी पाली में 2004 मतदान पदाधिकारी मौजूद थे। इसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई गई है। इस दौरान सहायक समाहर्ता विक्रम वीरकर ने प्रशिक्षण के प्रत्येक कक्ष का निरीक्षण किया। वहीं कहा कि इस बार चुनाव में ईवीएम के वर्जन-3 का प्रयोग किया जा रहा है। इसके माध्यम से मतदान के दौरान ज्यादा निष्पक्षता व पारदर्शिता रहेगी। अधिकारी ने चुनाव कर्मियों को सावधानी से प्रशिक्षण लेने का आह्वान करते हुए चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने का आह्वान किया।

वहीं बताया गया कि मेडिकल टीम के साथ ही चुनाव कर्मियों की समस्या निदान के लिए कार्मिक कोषांग को लगाया गया है। प्रशिक्षण का नेतृत्व मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार ने किया। मौके पर मास्टर चैनल सतीश कुमार यादव, तनवीर आलम, श्रीनाथ ठाकुर, अमरेंद्र कुमार, मधु कुमार, अनुपम कुमार सिन्हा, पन्नालाल, सुनील कुमार सिंह, आदित्य कुमार आदि मौजूद थे। बताया गया कि ईवीएम के नए वर्जन में सेल्फ डायग्नोस्टिक पिक्चर है। जो मशीन के किसी पार्ट की समस्या बताएगा। इस अवसर पर मतदान के पूर्व, मतदान के दौरान व बाद की प्रक्रियाओं को बताया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें