वैक्सीनेशन कार्य ठप:टीका बिना उत्सव फीका : वैक्सीनेशन के बिना निराश होकर लौट रहे बुजुर्ग

समस्तीपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना को लेकर 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जा रहा है टीका उत्सव

कोरोना को लेकर जिले में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाया जा रहा है। यानी इस दौरान वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य कर्मी से लेकर प्रशासनिक लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका देंगे, लेकिन टीका के बिना उत्सव का रंग फीका पड़ गया है।

लोग वैक्सीनेशन सेंटर से लौट रहे हैं। जिले में सदर अस्पताल समेत पीएचसी पर कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई है। फलस्वरूप जिले में एक बार फिर वैक्सीनेशन का कार्य ठप पड़ गया है। सुबह सदर अस्पताल में समय पर वैक्सीनेशन कार्य शुरू हुआ। कर्मियों के पास आठ भायल शेष बची थी, जिससे 80 लोगों को वैक्सीन दे दी गई। इसके बाद वैक्सीनेशन कार्य ठप पड़ गया। इस दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को निराशा हाथ लगी। लोगों को बिना वैक्सीन के लौटना पड़ा। वैक्सीन से वंचित जितवारपुर कोरबद्धा के रामप्रीत सिंह (78)ने कहा जब वैक्सीन थी ही नहीं तो उत्सव मनाने की क्या जरूरत थी। सरकार लोगों को परेशान कर रही है। यह दुबारा मौका है जब उन्हें वैक्सीन बिना लौटना पड़ा है। गत सप्ताह भी वैक्सीन लेने आए थे उस दिन भी वैक्सीन नहीं थी।

वैक्सीनेशन से वंचित लोगों ने जतायी नाराजगी : वैक्सीनेशन को लेकर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग सदर अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में जमा हो गए थे। नौ बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू ही हुआ था कि कर्मी कंप्यूटर बंद कर खिसक गए। कुछ लोगों को वैक्सीन दिया गया था वह कुर्सी पर आराम कर रहे थे। कुछ देर बाद लोगों को बताया गया है कि वैक्सीन खत्म हो गई है। इसके बाद लोगों ने नाराजगी व्यक्त की।

खबरें और भी हैं...