पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगा हुआ है ताला:जमाकर्ताओं का करोड़ों लेकर फाइनेंस कंपनी फरार, पीड़ितों ने दिया आवेदन

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के पंजाबी कॉलोनी में था कंपनी का कार्यालय, मकान मालिक भी हुआ फरार

पांच सालों में दोगुनी राशि का लालच शहर की पंजाबी कॉलोनी के दर्जनभर से अधिक लोगों को महंगा पड़ा। एनिमस कृषक डेवलपमेंट कंपनी रातों रात कार्यालय में ताला लगा कर फरार हो गया। गुरुवार सुबह कार्यालय में ताला लटका होने की सूचना पर बड़ी संख्या में मौके पर जमाकर्ता जुट गए। लोगों ने कार्यालय पर होल्ला भी किया। यहां तक मकान मालिक भी नहीं थे। इसके बाद लोग थाने में पहुंच कर शिकायत की। नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अरुण कुमार राय ने बताया कि पीड़ित का आवेदन मिला है। मामले की जांच की जा रही है। नगर थाने में पंजाबी कॉलोनी निवासी पीड़ित विनोद कुमार तनेजा ने बताया कि वह कंपनी में रोज 500 रुपए के हिसाब से जुलाई 2020 तक 1.58 लाख रुपए जमा किया है। जिससे संबंधित रसिद उनके पास है। पिछले दिनों जब वह राशि लेने के बैंक गए तो कैश की कमी बता कर टाल मटोल किया जाने लगा। अब कंपनी के कर्मी ताला लगा कर फरार हो गए है। उनके अलावा सिर्फ पंजाबी कालोनी के दर्जन भर से अधिक लोगों का एक करोड़ से अधिक राशि कंपनी में जमा है। उन्होंने बताया कि सुबह वह कार्यालय पहुंचे तो ताला लगा देख कर शोर मचाया। इसके बाद खाताधारी जुटने लगे और थाने में आवेद दिया।

वर्ष 2014 से इस कंपनी का कार्यालय चल रहा था राशि लौटाने का समय आया तो कंपनी फरार हुई

लोगों ने बताया कि वर्ष 2014 से इस कंपनी का कार्यालय पंजाबी कॉलोनी में है। कंपनी को संजय कुमार सिंह व उनकी पत्नी चलाती थी। लोगों का कहना है कि संजय का साला पैसा वसूल करने के लिए जाता था। कंपनी ने पांच साल में दोगुना राशि देने का प्रमाण पत्र दिया था। लेकिन जब राशि वापस करने का समय आया तो कंपनी के कर्मी फरार हो गए। कार्यालय में ताला लगा देख लोगों ने कंपनी के कर्मियों के नंबर पर फोन किया तो सभी बंद मिला। जिसके बाद लोग नगर थाना पहुंच शिकायत की।

लोगों को कोरोना के कारण कैश की परेशानी बता कर दिसंबर 2020 से लौटाया जा रहा था

लोगों ने बताया कि पंजाबी कॉलोनी स्थित एनिमस कृषक डेवलपमेंट लिमिटेड कंपनी द्वारा बचत व फिक्स खाता खुलवा कर करोड़ों रुपए जमा कराए गए हैं। लोगों ने बताया कि मेच्योरिटी पूरा होने के बाद दर्जनभर से अधिक लोग दिसंबर महीने से कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। लोगों को कोरोना के कारण कैश की परेशानी बता कर लौटाया जा रहा था। बुधवार रात सभी लोग कार्यालय में ताला लगा कर फरार हो गए।
ताजपुर रोड में भी रोलवैली लगा चुकी है करोड़ों का चूना

शहर के ताजपुर रोड में रोज वैली नामक ननबैंकिंग कंपनी खाताधारी का करोड़ों रुपए लेकर वर्ष 2013 में फरार हो गई। इस मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज है। लेकिन खाताधारी को राशि नहीं मिली। पुलिस के अनुसार कई वर्षों तक कार्यालय भी सील रखा गया था। बाद में काेर्ट के आदेश पर मकान मालिक को मकान हवाले कर दिया गया। इस कंपनी में एक हजार से अधिक खाताधारियों के बचत व फिक्स डिपोजित खाता थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें