पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एफआईआर:इंटर की मूल्यांकित कॉपी के गायब मामले में एफआईआर

समस्तीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घोषलेन गर्ल्स हाईस्कूल से गायब हुई थी कॉपी

शहर के घोषलेन गर्ल्स हाईस्कूल के स्ट्रांग रूम से इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 की मूल्यांकित कॉपी के गायब हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में शुक्रवार को स्कूल के सेवानिवृत लिपिक मो. ईशाक ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें स्कूल के ही शिक्षक विजय कुमार को आरोपित किया गया है। उधर, नगर पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कॉपी गायब होने की सूचना के बाद से शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है। गायब कॉपियों की संख्या करीब 80 हजार बताई गई है।

उक्त कॉपी को जांच के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जांच के लिए समस्तीपुर भेजा था। प्राथमिकी में पूर्व लिपिक ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2020 इंटरमीडिएट परीक्षा में मूल्यांकन निदेशक द्वारा उन्हें मूल्यांकन कार्य के लिए नियुक्त किया गया था। मूल्यांकन कार्य व स्क्रूटिनी कार्य के लिए स्ट्रांग रूम की चाबी उनके पास ही रहती थी। मूल्यांकन कार्य में स्कूल के शिक्षक विजय कुमार भी शामिल थे। आरोप है कि पूर्व लिपिक स्ट्रांग रूम की चाबी स्कूल के कार्यालय के अलमीरा में रख देते थे जिसकी जानकारी विजय को थी। गुरुवार को वह आवश्यक कार्य से स्ट्रांग रूम खोलने गए तो स्ट्रांग रूम के स्क्रूटनी के लिए रखा गया मूल्यांकित कॉपी गायब मिली। मो. ईशाक ने शिक्षक पर कॉपी गायब करने का आरोप लगाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें