पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस कर रही है छापेमारी:विवाहिता की हत्या में पिता के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी

विभूतिपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के बाजिदपुर बम्बैया में दहेज काे लेकर विवाहिता की हत्या को लेकर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है। अंगारघाट थाना क्षेत्र के वीरनामा तुला निवासी मृतका के पिता रामचंद्र सहनी ने मृतका के पति सोनू सहनी, ससुर हरि सहनी, सास जगतारण देवी, भैंसूर संजय सहनी, श्रवण सहनी, गोतनी कविता देवी और रंजू देवी को नामजद किया है। इसमें 2 लाख रुपए दहेज नहीं देने के कारण आरोपियों द्वारा उसकी पुत्री की हत्या कर दिए जाने की बातें कही गई हैं।

मृतका के पिता ने कहा है कि विगत 19 जून 2017 को अपनी पुत्री की शादी हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक विभूतिपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजिदपुर बम्बैया निवासी हरि सहनी के पुत्र सोनू सहनी के साथ अपने आवास पर की थी। शादी में क्षमता के मुताबिक उपहार स्वरूप 1 लाख रुपए नगद, हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक, 2 भर सोना का जेवर, कपड़ा, बर्तन आदि लगभग 3 लाख रुपए का दिया था। उसकी पुत्री शादी के बाद विदा होकर ससुराल गई तो अगले दिन से ही आरोपी दहेज में 2 लाख रुपए की मांग करता था।

उसकी पुत्री कहती थी कि यह मेरे पिताजी के लिए संभव नहीं है। इस बात पर सभी आरोपी उसके साथ अक्सर मारपीट करते थे। मामले को लेकर कई बार पंचायती भी हुई। करीब 5 माह पूर्व पुत्री मीरा देवी के साथ आरोपियों ने काफी मारपीट की। इसकी जानकारी मिलने पर अपनी पुत्री को मायके लाकर उपचार करवाया। पुनः सामाजिक पंचायत के बाद 24 मई 2021 को विदा होकर उसकी पुत्री ससुराल चली गई। घटना की रात्रि लगभग 2 बजे जानकारी मिली कि उसकी पुत्री की हत्या हो गई है।

खबरें और भी हैं...