पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान परेशान:बाढ़ का पानी घुसने से लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त, जल्द मुआवजा देने की मांग की

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाढ़ का पानी आने से उपजाऊ भूमि ध्वस्त हो गई है, किसान परेशान

प्रखंड के बोरिया पंचायत के जोगिया चौर एवं नरहन पंचायत के कुछ अंश में बाढ़ का पानी घुसने से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है । नरहन के मुखिया ने मुआवजे की मांग किया। बताया जाता है कि प्रखंड के वैती नंदी में पानी का दबाव इतना बढ़ गया कि बलुआही के पास टूट गया। इससे कारण पानी का दबाव इतना बजने लगा कि खोकसाहा,बासोटोल, जोगिया, मनाराय टोल, बोरिया एवं नरहन बेल गाछी का कुछ अंश में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। स्थानीय मुखिया रिंकू कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नरहन बेला में दलित बस्ती में सहित अन्य जगह पर पानी प्रवेश करने से यहां रहने वाले लोगों को भाेजन की किल्लत हो गया है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिनके घर में बाढ का पानी घुस गया है।

उनके लिए राहत एवं जिन किसानों की फसल दह गए हैं तथा बाढ के पानी आने से उपजाऊ भूमि ध्वस्त हो गया है उन सभी प्रभावित लोगों को मुआवजा देने की मांग किया है। वहीं जीविका संगठन के सी एम गुंजन कुमारी ने कहा कि मीरा ग्राम संगठन के दीदी को खेती के योग्य भूमि बढ़ से डूब गया है। इसलिए सभी दीदी द्वारा लिए गए कर्ज माफी करने, किसानों को केसीसी ऋण माफ करने तथा बाढ़ से प्रभावित इलाके के लोगों को मुआवजा देने की मांग किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें