पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:कक्षा चार और पांच के बच्चों के अभिभावकों को दिया गया खाद्यान्न

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 119 विद्यालय में अलग-अलग दिन बच्चों के अभिभावकों के बीच वितरण होगा

प्रखंड के विभिन्न विद्यालय में मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेशानुसार लाभुक बच्चों को खाद्यान्न व परिवर्तन मूल्य की राशि उपलब्ध कराई गई। इस दौरान मध्य विद्यालय दलसिंहसराय में एचएम कुमारी विभा, मेन बाजार स्थित प्राथमिक विद्यालय में एचएम प्रभास कुमार राय, कुसुमवती कन्या मध्य विद्यालय में एचएम रामानुराग झा सहित अन्य विद्यालयों में एचएम के नेतृत्व में कक्षा चार व पांच के बच्चों के अभिभावकों के बीच 8-8 किलोग्राम चावल का वितरण किया गया। साथ ही बच्चों के बैंक खाता में परिवर्तन मूल्य की राशि को भी हस्तांतरित किया गया। वहीं गांधी रोड स्थित राष्ट्रीय मध्य विद्यालय की एचएम निर्मला कुमारी ने बताया कि विद्यालय बंद रहने के कारण चावल में पिल्लू हो गया है। इस वजह से विद्यालय के बच्चों के बीच खाद्यान्न का वितरण नही किया जा रहा है।

विभाग से फ्रेस चावल देने की मांग की गई है। इस संबंध में बीआरपी श्रवण कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए विद्यालय बंदी व ग्रीष्मावकाश (4 मई से 31 जुलाई) तक 119 विद्यालय में अलग-अलग दिन बच्चों के अभिभावकों के बीच खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। इस दौरान अभिभावकों को मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से 15 जुलाई को कक्षा छह व सात, 16 जुलाई को कक्षा आठ व 17 जुलाई को सभी कक्षाओं के बाकी बचे बच्चों के अभिभावकों के बीच खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। वहीं कक्षा एक से पांच तक के बच्चों को 397 रुपए, कक्षा छह, सात व आठ के बच्चों को 596 रुपए परिवर्तन मूल्य की राशि उनके बैंक खाता में देने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें