पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदहाली:10 वर्षों से जर्जर है ताजपुर-मोरवा सड़क ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का लिया निर्णय

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क पर हैं बड़े-बड़े गड्‌ढे, इस वजह से अक्सर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं राहगीर

एनएच 28 मुसरीघरारी- मुजफ्फरपुर पथ स्थित गांधी चौक ताजपुर से मोरवा होते हुए सरायरंजन, पटोरी जाने वाली सड़क की स्थिति पिछले दस वर्षों से जर्जर बनी हुई है। इस पथ पर आवाजाही करने में राहगीरों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बावजूद स्थानीय विधायक द्वारा सड़क निर्माण के लिए पहल नहीं करने को लेकर लोगो में काफी आक्रोश है। स्थानीय गौरव ठाकुर, मनोज ठाकुर, मृत्युंजय कुमार झा, गगन देव ठाकुर, विजय कुमार ठाकुर, रामभरोस राय, वार्ड सदस्य उमेश महतो, राजेंद्र राय, सुरेश चौधरी, सोनू झा, विनय कुमार ठाकुर, मो.हलीम, मो.रफीक, राजीव कुमार ठाकुर, नगीना राम, युगल किशोर झा, पंसस राम किशोर ठाकुर आदि ने बताया कि ताजपुर, मोरवा एवं सरायरंजन प्रखंड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क है। पिछले 10 वर्षों से तीनों प्रखंड के ग्रामीण सड़क की दुर्दशा को झेल रहे। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 10 वर्षों से सड़कों का जीर्णोद्धार नहीं होने के कारण राहगीर जर्जर एवं कीचड़युक्त सड़क पर चलने को मजबूर हैं। जीर्णोद्धार नहीं होने के कारण ताजपुर से मोरवा के बीच सड़क पर सैकड़ों बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इस कारण सड़कों से होकर पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल समेत कई प्रकार के वाहनों की आवाजाही में परेशानी होती है।

इसी रास्ते से प्रतिदिन जलाभिषेक को खुदनेश्वर धाम जाते हैं श्रद्धालु

विधायक के आश्वासन के बाद बनने की जगी थी उम्मीद

ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय विधायक ने आश्वासन दिया था कि अक्टूबर 2019 तक सड़क निर्माण करा दिया जाएगा। बावजूद आज तक सड़क का निर्माण नहीं कराया गया। सड़क निर्माण नहीं होने से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि मोरवा विधानसभा चुनाव 2020 में हम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे। किसी भी पार्टी के प्रतिनिधि को वोट नहीं करेंगे। मोरवा में प्रसिद्ध खुदनेश्वर धाम मंदिर के होने के कारण पथ पर प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी पंचायतों के सैकड़ों लोग प्रतिदिन बाबा भोले नाथ के दर्शन के लिए उक्त पथ पर आवाजाही करते है। टूटे सड़क एवं जल जमाव के कारण अक्सर लोग दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें