पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:मंडल में ‘फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पोर्टल’ शुरू

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माल ट्रेन को ट्रैक व ट्रैस करने की मिलेगी सुविधा

माल भाड़े का बिजनेस बढ़ाने व माल ग्राहकों की सुविधा के लिए मंडल प्रशासन ने फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पोर्टल‘ बनाया है। रेल द्वारा नए ग्राहकों को रेलवे के माध्यम से माल परिवहन के लिए प्रेरित करने व मौजूदा ग्राहकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इस पोर्टल की शुरूआत की गई है। फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पोर्टल को विशेष रूप से कस्टमर्स फस्ट के सिद्धांत पर डिजाइन व विकसित किया गया है। माल ढुलाई को इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल के द्वारा गाड़ी की रूट, जहां माल पहुंचाना है वहां की दूरी, माल ढुलाई का भाड़ा आदि देख सकते हैं।

सीनियर डीसीएम सह मीडिया प्रभारी सरस्वती चंद्र ने बताया कि माल सेवाओं से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारी https://fois.indianrail.gov.in/Rail SAHAY/ पर लागइन कर प्राप्त कर सकते हैं। इससे मालगाड़ियों का पूरा टाइम टेबल, कन्साइनमेंट का सही लोकेशन बताने के लिए जीआईएस आधारित ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम , अनुमानित भाड़े की जानकारी, आॅन-ए-टर्मिनल व आन-ए-वैगन जैसी स्कीमों से जुड़ी जानकारी सहित अन्य कई सूचनाएं एक ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें