पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर अभियान:घर से निकलें मास्क लगाकर, रहेंगे सुरक्षित, जिसे नहीं देखें उसे भी मास्क लगाने के लिए करें प्रेरित, बरतें सावधानियां

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क जीवन को सुरक्षा प्रदान करता है, इसे घर से बाहर निकलते ही कवच के रूप में अपनाएं

लोगों को मास्क की अहमियत की जानकारी हो इसके लिए दैनिक भास्कर की ओर से “अभी मास्क ही वैक्सीन है’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कड़ी में रंजीतपुर गांव के युवा मंडल सदस्यों व समाजसेवियों ने मास्क पहनने के साथ-साथ समाज में भी लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया। प्रभात मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण का जबतक इलाज नहीं निकल जाता है, तबतक मास्क ही जीवनदायिनी है।

मास्क अभियान है सराहनीय, लोगों से दूरी बनाकर रहें

लोगों ने दैनिक भास्कर के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि मास्क वैक्सीन के रूप में काम कर रही है। अगर मुंह पर मास्क हो और आस-पास में किसी को छींक आ जाए तो उतना डर नहीं लगता है। जिस मास्क से लोगों का जीवन बचा रहेगा उसे ही नजर अंदाज कर रहे हैं।

मास्क पर बार-बार हाथ नहीं रखें सूती कपड़े का मास्क लगाएं

लोगों ने संकल्प लिया कि लोगों को घर-घर जाकर मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा। मास्क के उपयोग पर चर्चा करते हुए बताया गया कि जब भी मुंह पर मास्क लगाएं तो अपनी हाथों को बार-बार मास्क के ऊपर नहीं लगाएं। इससे हाथों में भी संक्रमण होने की संभावना हो जाती है। जब भी मास्क निकालें तो कान के ऊपर से हटाकर उसे साबुन या डिटॉल पानी से धोकर धूप में सुखाएं और फिर पहने। मास्क सूती कपड़ा का बना ही पहने। मौके पर डॉ मनोज कुमार, नुनू बाबू मिश्रा, दीपू झा, अभिषेक मिश्रा, यशवंत मिश्रा, शुभम कुमार आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser