स्टेशन पर फिर अव्यवस्था / पानी नहीं मिला तो स्टेशन पर उतरे, ट्रेन के खुलते ही बोगियों की ओर दौड़ पड़े

बेतिया के लिए गाड़ी खुलते ही बोगी में जाने के लिए दौड़ते प्रवासी। बेतिया के लिए गाड़ी खुलते ही बोगी में जाने के लिए दौड़ते प्रवासी।
X
बेतिया के लिए गाड़ी खुलते ही बोगी में जाने के लिए दौड़ते प्रवासी।बेतिया के लिए गाड़ी खुलते ही बोगी में जाने के लिए दौड़ते प्रवासी।

  • बरौनी से बेतिया जा रही थी ट्रेन, ज्यादातर बोगियों में नहीं थी पानी की व्यवस्था
  • जान जोखिम में डालकर प्रवासियों ने पकड़ी ट्रेन
  • ट्रेन रुकी तो अनाउंसमेंट सुनते भीड़ लगा उतरे प्रवासी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

समस्तीपुर. प्रवासियों को लेकर रेल प्रशासन ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर भले ही प्रवासियों को लाना व ले-जाना शुरू कर दिया है पर स्टेशन पर इसको लेकर व्यवस्था अब भी लचर बनी हुई है। ऐसा ही नजारा एक बार फिर समस्तीपुर जंक्शन पर देखने को मिला। जब दिन के करीब 11:20 बजे बरौनी से बेतिया जा रही ट्रेन जंक्शन पर रुकी तो रेलवे की अनाउंसमेंट सुनकर समस्तीपुर के प्रवासी भीड़ लगाते हुए उतरने लगे। वहीं आगे जाने वाले प्रवासियों को बोगी में ही रहने की हिदायत दी गई। प्रवासियों की ओर से पानी की मांग किए जाने पर रेलवे की ओर से कुछ ही बोगियों में पानी वितरण किया गया। नतीजा यह था कि दर्जनों की संख्या में प्रवासी प्लेटफॉर्म पर उतरकर पानी की तलाश में भटकने लगे। इसमें कितनों को पानी का नल या दुकान तक भी नहीं मिला कि गाड़ी खुलने लगी। गाड़ी के खुलते ही प्रवासी दौड़कर अपनी बोगियों की ओर भागे। किसी तरह जान-जोखिम में डालकर गाड़ी पर चढ़ पाए। 
स्टेशन से लाइन लगवाकर ट्रांजिट सेंटर भेजे गए प्रवासी
वहीं दूसरी ओर स्टेशन पर उतारे गए जिला के प्रवासियों को परिसर में लाइन लगाकर ट्रांजिट सेंटर भेजा गया। सभी को बस पर चढ़ाकर जितवारपुर स्थित सेंटर भेजा गया। जहां से गाड़ी के माध्यम से प्रवासियों को उनके प्रखंड क्वारेंटाइन में भेजा जाएगा।
8 ट्रेनों से जिला पहुंचे 1400 प्रवासी 
बताया गया कि बरौनी-बेतिया, गोंदिया-दरभंगा, बरौनी-मधुबनी, जलालपुर-सुपौल, अंबाला-मधुबनी सहित 8 ट्रेनों से जिला में 14 सौ से ज्यादा प्रवासी जिला पहुंचे। ट्रेनों में हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, बेतिया, मधुबनी, दरभंगा आदि के प्रवासी मौजूद थे।
दूर की ट्रेनों में मिल रहा पानी व नाश्ता
स्टेशन पर ज्यादा दूरी से आने वाली ट्रेनों में प्रवासियों को नाश्ता व पानी दिया जाता है। बरौनी की गाड़ियों में वहां पानी दिया जाता है। गोंदिया, अंबाला आदि से आने वाली ट्रेनों में यहां पानी व नाश्ता देते हैं। अब पाइप लगाकर बोगी तक पानी पहुंचाया जा रहा है। -एके राय, एसएस, समस्तीपुर जंक्शन

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना