पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:शहर में कहीं भी गंदगी दिखे तो स्वच्छता एप से करें शिकायत, नगर प्रशासन 24 घंटे के अंदर कार्रवाई कर आपको सूचना देगा

समस्तीपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ताजपुर रोड में सड़क किनारे जमा गंदगी के बीच बैठे मवेशी। - Dainik Bhaskar
ताजपुर रोड में सड़क किनारे जमा गंदगी के बीच बैठे मवेशी।
  • सफाई के बाद वहां की बदली हुई सूरत की तस्वीर भी साक्ष्य के रूप में शिकायतकर्ता को भेजी जाएगी

नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नगर प्रशासन की ओर से हाईटेक पहल शुरू की गई है। जिसके तहत शहरवासी अपने शहर व आसपास की गंदगी को साफ कराने के लिए एप के माध्यम से इसकी शिकायत नगर प्रशासन को कर सकते हैं। बताया जाता है कि स्वच्छता एप के माध्यम से शिकायत मिलने के बाद नगर प्रशासन इसपर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई कर रही है। इसमें शहरवासी अपने आसपास या शहर में मौजूद कहीं की गंदगी की फोटो डालकर उससे संबंधित जानकारी देंगे।

जिसके बाद नप प्रशासन इसे अपनं संबंधित विभाग को भेजकर उसकी सफाई कराएगा। वहीं सफाई बाद वहां की बदली हुई सूरत की तस्वीर भी साक्ष्य के रूप में शिकायतकर्ता को भेजी जाएगी। इसके बारे में नप ईओ संजीव कुमार ने बताया कि शहर में लगभग सभी के पास मोबाइल की सुविधा है।

वे आसानी से स्वच्छता एप के माध्यम से गंदगी की शिकायत कर सकते हैं। हम 24-48 घंटे में उसका निदान कराएंगे। हाल ही में बस स्टैंड, कृष्णापुरी, मगरदही आदि जगहों से एप के माध्यम से 20 मामले आए थे जिनका निपटारा किया गया है।

8 जबाव देकर कर सकते हैं स्वच्छता सर्वे के लिए वोट

बताया जाता है कि स्वच्छता सर्वे को लेकर अपनी सिटी के लिए शहरवासी वोट करते हैं। इसके लिए उन्हें प्ले स्टोर से वोट फॉर योर सिटी एप डाउनलोड करना होगा। इसमें 8 सवालों का जबाव सिटी की रैंकिंग को सर्वे में सुधारने और बिगाड़ने का काम करेगा। आप शहर में मिले सफाई के अनुभव के आधार पर वोट क सकते हैंं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser