पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें, हारेगा कोरोना:24 घंटे में कोरोना से जिले में 12 लोगों की हुई मौत, 547 नए संक्रमित मिले

समस्तीपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जाते स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जाते स्वास्थ्य कर्मी।
  • 304 लोगों ने कोरोना को दी मात, रिकवरी रेट 75.04 फीसदी हुआ

जिले में कोरोना की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना से 12 लोगों की मौत हो गई। सदर अस्पताल में दो, सरायरंजन में तीन व दलसिंहसराय में 7 कोरोना मरीज की मौत हो गई। उधर इस दौरान राहत भरी खबर रही कि 304 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। वहीं 547 नए मामले भी सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस बढ़कर 2915 हो गया है। नए पॉजिटिव पाए जाने वालों में जिला प्रशासन के एक अधिकारी के अलावा तीन डॉक्टर व दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। जिले का रिकवरी रेट बढ़ कर 75.04 हो गया है। जबकि पॉजिटिव होने का प्रतिशत 1.03 हो गया है। जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ कर 427 हो गई। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि चौबीस घंटे के दौरान 2517 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। इनमें 547 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इस दौरान सर्वाधिक मामला समस्तीपुर प्रखंड में 123 पाया गया है। इस प्रखंड के कुल कोरोना मरीजों की संख्या 640 है। गत वर्ष चार मई को आया था कोरोना का पहला मामला : जिले में गत वर्ष 4 मई को विद्यापतिनगर से कोरोना का पहला मामला सामने आया था। दिल्ली से लॉकडाउन के दौरान घर लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसे शहर के एक होटल में आइसोलेट किया गया था। बाद में एनएमसीएच भेजा गया था। करीब एक महीने तक हॉस्पिटल में रहने के बाद वह ठीक होकर घर लौटा था। इस वर्ष आज 547 मामले सामने आए हैं।

दलसिंहसराय कोविड सेंटर में 7 मरीज की मौत

दलसिंहसराय|अनुमंडलीय अस्पताल परिसर स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र सह छात्रावास में बने कोविड सेंटर में मंगलवार को भर्ती 7 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इसके बाद मंगलवार की देर शाम कोविड 19 केंद्र का डीएम शशांक शुभंकर ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का जायजा लेते हुए मरीज से हाल जाना।

विद्यापतिनगर : कोरोना से शिक्षिका की मौत

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाजिदपुर में कार्यरत एक शिक्षिका कोरोना से जिंदगी की जंग हार गई। चमथा गांव निवासी मनोज कुमार की पत्नी शिक्षिका सुरिता सिंह गत दिनों कोरोना की वैक्सीन लेने के महज कुछ ही दिनों बाद दलसिंहसराय में स्थित अपने डेरा पर कोरोना संक्रमित हुई थी। इसके बाद बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति को लेकर परिजन उन्हें बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय ले गए थे, जहां उनका निधन हो गया। वे संगीत व विविध शैक्षणिक गतिविधियों के लिए बच्चों के बीच खासी लोकप्रिय थीं। जानकारी बीआरपी कुमार रंजन ने दी।

सरायरंजन : कोरोना से तीन लोगों की मौत

प्रखंड के खजूरी निवासी स्व. श्यामनंदन सिंह की पत्नी सरोज देवी (64) की मौत हो गई। वहीं प्रखंड के गंगापुर निवासी श्यामनंदन राय के पुत्र पंकज कुमार (27) की मौत भी दलसिंहसराय अनुमंडलीय अस्पताल में हो गई। एक मृतक प्रखंड के बथुआ बुजुर्ग निवासी बिंदेश्वर भगत के पुत्र उमेश भगत (53) बताए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें