पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जताया आक्रोश:कल्याणपुर में मजदूरों ने ट्रक मालिकों के विरोध में 2 घंटे किया सड़क जाम

समस्तीपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थानीय ट्रक मालिक दूसरे एरिया से आने वाले बालू लदे ट्रक चालकों के साथ चालान चेक करने के बहाने करते हैं मारपीट

थाना क्षेत्र के फुलहारा हाट के समीप स्थानीय मजदूरों ने ट्रक मालिकों के विरुद्ध करीब 2 घंटा सड़क जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे। मजदूरों का कहना था कि लॉकडाउन के कारण हम लोगों की स्थिति काफी दयनीय बनी हुई है, और हम लोगों के परिवार हम लोगों के सहारे हैं चल रहे हैं अगर हम लोग मजदूरी नहीं करेंगे तो हमारा परिवार कैसे भरण-पोषण होगा। स्थानीय ट्रक मालिकों के तानाशाही से तंग आकर मजदूरों ने शुक्रवार को समस्तीपुर दरभंगा मुख्य पथ के फूल्हारा हाट के समीप सड़क जाम कर दिया।

स्थानीय मजदूरों ने बताया कि यहां के ट्रक मालिक अपने ट्रक पर बालू की ओवरलोड करके यहां लाते हैं तो उन्हें कोई कुछ नहीं कहता है परंतु जब दूसरे एरिया के बालू लदे ट्रक जब इस एरिया से गुजरता है तो उन ट्रक चालकों को रोककर चालान स्थानीय ट्रक मालिक चेक करते हैं। और फिर उसके साथ मारपीट कर इस एरिया से लौटा देता है जिसके कारण दूसरे एरिया के बालू लदे ट्रक इस रास्ते से नहीं जाते हैं जिससे हम लोगों को मजदूरी नहीं मिल पाता है।

पुलिस के आश्वासन के बाद शांत हुए मजदूर

साथ ही मजदूरों ने बताया कि जब स्थानीय ट्रक मालिकों के द्वारा दूसरे ट्रक वालों के साथ इस तरह का काम किया जाता है तो प्रशासन भी बेखबर रहते हैं। जिससे आक्रोश में आकर मजदूरों ने अपना कुदाल सड़क पर रखकर जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना मिलते हैं कल्याणपुर थाना के एसआई टूनानंद सिंह व परशुराम झा सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मजदूरों को समझाने में जुट गए । काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने मजदूरों को स्थानीय ट्रक मालिक के विरुद्ध मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद मजदूर शांत हुए और सड़क जाम समाप्त किया। इसके बाद यातायात बहाल हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें