पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हायाघाट रेलवे पुल पर बड़ा रेल हादसा टला:भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस बाइक से टकराई, बचा सवार

समस्तीपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे पुल के पास ट्रैक पार कर रहा था बाइक सवार

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर बुधवार सुबह हायाघाट-थलवारा स्टेशन के बीच रेलवे पुल के पास बड़ा रेल हादसा टल गया। भागलपुर से जयनगर जा रही 08605 डाउन एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे पुल से ठीक पहले बाइक से टकरा गई। इस घटना में बाइक सवार बाल-बाल बच गया, जबकि उसकी बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के दौरान बाइक सवार बाइक छोड़ कर फरार हो गया। बाद में घटना की सूचना पर आरपीएफ ने बाइक जब्त कर ली।

बाइक किसकी है इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। आरपीएफ का मानना है कि बाइक की चेचिस नंबर से इसके स्वामी के बारे में पता लगाकर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। आखिर वह रेलवे लाइन के बीचों बीच बाइक लेकर कैसे जा रहे थे। हालांकि चर्चा है कि बाइक सवार पास के गांव का ही रहने वाला है।

इस क्षेत्र के अधिकांश लोग बाइक व साइकिल लेकर रेलवे पुल के रास्ते ही दरभंगा आते जाते हैं। घटना के संबंध में बताया गया है कि सुबह भागलपुर से जयनगर जा रही 08605 डाउन इंटर सिटी एक्सप्रेस सुबह 9.20 बजे हायाघाट से खुलकर थलवारा की ओर बढ़ी तो रेलवे पुल नंबर 16 व 17 के बीच रेलवे ट्रैक के बीचो-बीच एक बाइक सवार आ रहा था।

ट्रेन को अपनी ओर आता देख बाइक सवार बाइक छोड़ कर कूद कर ट्रैक से नीचे भागा। इसी दौरान पूरी रफ्तार से ट्रेन बाइक से टकरा गई। इससे बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद ट्रेन कुछ देर के लिए मौके पर रुकी फिर आगे बढ़ गई। इस दौरान बाइक सवार वहां से फरार हो गया।

रेलवे पुल पर बाइक से टकराई होती ट्रेन तो होता बड़ा हादसा
बताया गया है कि बाइक सवार दरभंगा की ओर से रेलवे पुल नंबर 16 को पार करने के लिए आगे बढ़ रहा था। यहां बता दें कि रेलवे पुल नंबर 16 वर्षों पुराना पुल है। इस पुल पर गार्डर नहीं है। जिससे इससे मुंडा पुल भी कहते हैं। माना जा रहा है कि अगर यह हादसा रेलवे पुल पर हुआ होता तो बाइक सवार की मौत निश्चित थी। चुकी बागमती नदी उफनी हुई है। वहीं बाइक के बीच होने वाली टक्कर के कारण ट्रेन हादसे का शिकार हो सकती थी।

रेलवे पुल को बना रखा है रास्ता

बताया जाता है कि हायाघाट व आसपास के लोग रेलवे पुल के ट्रैक का उपयोग बाइक व साइकिल चलाने में करते हैं। चुकी रेलवे पुल के कारण दोनों पटरी के बीच लोहा रखा हुआ है। जिससे उक्त लोहो के रास्ते पर लोग बाइक व साइकिल से नदी पार करते हैं। रेलवे ट्रैक के माध्यम से दरभंगा जाने पर लोगों को आठ से दस किलोमीटर की पूरी घट जाती है।

दुर्घटनाग्रस्त बाइक जब्त की गई

  • सुबह में हादसा हुआ था। हालांकि इससे रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। बड़ा हादसा टल गया। दुर्घटनाग्रस्त बाइक को जब्त कर लिया गया है। आरपीएफ आगे की कार्रवाई कर रही है। -सरस्वती चंद्र, मीडिया प्रभारी सह सीनियर डीसीएम।
खबरें और भी हैं...