पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम के कारण लोग रोज होते हैं परेशान:जाम फिर बनेगा चुनावी मुद्दा; फुट ओवरब्रिज बोला-नेता जी अब तो मेरे नाम पर चुनाव मत लड़िए

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुल निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने नहीं दिखाई रुचि, जमीन अधिग्रहण की बात हुई तो शुरू हुई थी सियासत

शहर के भोला टॉकीज चौक पर रोड ओवर ब्रिज स्वीकृत हुए करीब 20 साल गुजर चुके हैं। जाम की समस्या दिनोदिन बढ़ती जा रही है। रेलवे मंडल प्रशासन से पुल बनाने का जिम्मा रेलवे के निर्माण विभाग व अब राज्य पुल निगम के पास है। रेलवे मंडल प्रशासन ने दो बार, रेलवे के निर्माण विभाग ने तीन बार, राज्य पुल निगम भी दाेबारा से नक्शा बना चुकी है। बावजूद पुल का निर्माण नहीं हो पाया। अब तो ताजपुर रोड जाम रोड के नाम से जाना जाने लगा है। ओवर ब्रिज से भोला टॉकीज गुमटी आधे घंटे में आ गए तो आप भाग्यशाली है नहीं तो घंटों लग जाएंगे। जाम दिन व रात में एक समान लग रहा है। इस चुनाव में जाम मुद्दा बन कर उभारा है। लोग जाम से मुक्ति दिलाने वालों को वोट देने तक की बात करने लगे हैं। जिससे शहरी वोट की राजनीति करने वाले राजनीतिक दलों की परेशानी बढ़ गई है।

जनप्रतिनिधि ने रेलवे के नक्शे पर उठाया था सवाल

रेलवे मंडल प्रशासन के बाद रेलवे के निर्माण विभाग ने पुल निर्माण के लिए नए सिरे से नक्शा तैयार किया था। इस पर स्वीकृति भी मिली थी। राज्य सरकार से जमीन खाली कराने को कहा तो राजनीति शुरू हो गई। जन प्रतिनिधियों के विरोध के बाद पुन: डीपीआर में सुधार कर उसे 18 मीटर करने का फैसला लिया है।

राज्य पुल निगम ने फिर से तैयार किया है नक्शा

आरओबी निर्माण के लिए राज्य पुल निगम ने फिर से नक्शा तैयारी कर स्वीकृति के लिए रेलवे के पास भेजा है। चुकी रेलवे भाग का पुल निर्माण रेलवे को करना था। इस लिए रेलवे की स्वीकृति के बाद ही इस पर बात आगे बढेगी। नई डीपीआर के अनुसार आरओबी ताजपुर रोड में रेलवे गुमटी के दोनों ओर 400 फीट पहले उठेगा।

पुल बनने से लाभ

  • घंटों जाम में नहीं फसेंगे राहगीर
  • शहर से पूसा की ओर जाने वाले लोगों को मिलेगी राहत
  • गुमटी के पास ट्रेन से कट कर मौत की घटना में आएगी कमी
  • पंजाबी कॉलोनी, दादपुर, पूसा के लोग समय पर पहुंच पाएंगे कार्यालय व स्कूल
  • समय की बर्बादी पर लगेगी ब्रेक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें