पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत:मेरे लिए जनता परिवार है, कुछ लोगों के लिए भाई-बहन व माता-पिता ही परिवार : नीतीश

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हसनपुर और विभूतिपुर में सीएम और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सभा को किया संबाेधित

उच्च विद्यालय हसनपुर के मैदान में गुरुवार को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी राजकुमार राय के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे लिए तो जनता ही परिवार के समान है। लेकिन कुछ लोगों के लिए भाई-बहन व माता-पिता ही बस परिवार हैं। हम जनता के विकास के लिए काम करते आ रहे हैं। कुछ लोग अपने परिवार के विकास के लिए सत्ता को हथियाना चाहते हैं। सीएम ने कहा कि हम लोगों का लक्ष्य न्याय के साथ हर तबके व हर समाज के लिए विकास का काम किया है। चाहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हों चाहे महिलाएं हो सभी को उनका हक दिलाने का काम किया।

महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का काम किया। इसी का परिणाम है कि आज के दौर में महिलाएं हर क्षेत्र में इज्जत के साथ काम कर रही हैं। अतिपिछड़ा वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाओं को चलाया। शिक्षकों की बहाली किया, ताकि गरीब के बच्चे पढ़ सकें। अब हर बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं। अब नाम मात्र के बच्चे ही स्कूल से बाहर हैं। शिक्षण क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए छात्र-छात्राओं को साइकिल योजना चलाया। आपलोग यदि चाहते हैं कि काम आगे भी होता रहे, तो अगली बार भी मौका देना होगा। हर गांव को जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण करेंगे। सीएम ने सभा में उपस्थित लोगों ने एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी राजकुमार राय को भारी बहुमत से जिताने की अपील किया।

दोनों नेताओं ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने टेक्नालॉजी के विकास पर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराने के साथ ही विपक्ष पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में हसनपुर से पटना जाने के लिए मात्र ढ़ाई घंटे लगते हैं। लेकिन पहले आठ घंटे में भी नहीं पहुंच पाते थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टेक्नोलॉजी विकास का ही परिणाम है कि आज हर युवाओं के हाथ में मोबाइल है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व बिहार के सीएम नीतीश कुमार के प्रयास का ही देन है। वहीं राज्य सरकार के मंत्री संजय झा ने मैथिली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मैथिली भाषा में ही सरकार के द्वारा किए गए जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए सूबे के विकास के लिए एनडीए गठबंधन के पक्ष में वोट करने की अपील किया। मौके पर दुर्गेश राय, जितेंद्र सिंह, विजय यादव, संजीव कुशवाहा, संजय सितांशु आदि उपस्थित थे। इस मौके पर भारी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था।

विभूतिपुर में सीएम ने पलायन को रोकने के लिए और रोजगार देने का जनता से किया वादा

विभूतिपुर | रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन को रोकने के लिए युवाओं को नए तकनीक से प्रशिक्षित कर रोजगार उपलब्ध कराएंगे। ये बातें प्रखंड के सिंघिया घाट में गुरुवार को एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी रामबालक सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही। कहा कि इस चुनावी संग्राम में वैसे भी नेता घूम घूम कर रोजगार देने, भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रहे हैं। जिनके माता-पिता स्वयं भ्रष्टाचार के सरोवर में डूबे हुए हैं। उन नेताओं को इतना शर्म तो हो रहा है कि वह अपने माता-पिता का फोटो पोस्टर से हटाकर नए बिहार के निर्माण की बात कर रहे हैं । 15 वर्ष के इस कार्यकाल में न्याय के साथ विकास, हर तबके की महिलाओं, पिछड़ा, अति पिछड़ा, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति समूह को सम्मान दिलाने के लिए कानून बनाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें