पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभाव:बुनियादी विद्यालयों में सुविधाओं का घोर अभाव

समस्तीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में बुनियादी उच्च शिक्षा को लेकर कल्याणपुर प्रखंड अन्तर्गत 6 वरीय बुनियादी विद्यालय स्थापित की गई थी। इसमे सैदपुर, गोराई, सोमनाहा , मधुरापुर टांरा,डरोडी,जनार्दनपुर गांव का विद्यालय शामिल है। करीब दो दशकों से अपने दुर्दशा व जर्जरता बयां करने को विवश है। आज तक विद्यालय के सुविधा के दिशा में विभागीय अधिकारियों या जनप्रतिनिधियों द्वारा ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा गया है। हालत यह है कि इन विद्यालयों की भूमि भी अतिक्रमण की चपेट में आकर सिकुड़ता जा रहा है एवं प्राय:पूर्व निर्मित विद्यालय भवन धराशाई हो गई है।

यहां कार्यालय सहित 8 कक्षा का संचालन करने को शिक्षक विवश है। डरोडी के पीयूष पुष्कर, चंदन कुमार, रामनरेश ठाकुर,शुशील ठाकुर आदि लोग बताते है कि वरीय बुनियादी विद्यालय डरोडी के स्थापना को लेकर करीब 6 एकड़ भूमि गांव के पूर्वजों द्वारा दान स्वरूप विद्यालय के नाम पर दिया गया था। वहीं ग्रामीणों के सहयोग से दस कमरा का भवन भी निर्मित कराया गया था। लेकिन वह भवन ध्वस्त हो गया। वहीं एक एकड़ भूमि में तालाब है। इससे 50 हजार रुपए की वार्षिक आय विद्यालय को होता था। इससे लाखों रुपए विद्यालय बैंक खाते में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें