पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:विद्यापतिधाम मंदिर का मुख्य गेट बंद रहने पर गेट पर जलाभिषेक कर लाैटे श्रद्धालु, लगाए जयकारे

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सावन की पहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में जलाभिषेक व श्रावणी मेले पर रोक लगाए जाने के बावजूद सैकड़ों श्रद्धालु जलाभिषेक करने विद्यापतिधाम शिवालय पहुंच गए। यहां श्रद्धालुओं को मंदिर प्रबंधन व प्रशासन ने अंदर जाने से राेक दिया। शिवालय को बांस-बल्ले के घेरे में देख भक्तों ने मंदिर के सामने सड़क पर बेलपत्र के साथ महादेव के नाम पर जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देख मंदिर व्यवस्थापक ने एसडीपीओ कुंदन कुमार व बीडीओ प्रकृति नयनम काे इसकी सूचना दी।

सूचना पर बीडीओ, सीओ पुलिस बल के पहुंचने पर जलाभिषेक करने आए श्रद्धालुओं की भीड़ को वहां से हटाया जा सका। स्थानीय प्रशासन ने विद्यापतिधाम मंदिर परिसर में बेलपत्र जलपात्र एवं पूजा सामग्री बेचे जाने पर रोक लगा दी है। बावजूद इसका पालन नहीं करने वाले जुर्माना सहित दंड के भागी होंगे। जानकारी देते हुए सीओ अजय कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए जलाभिषेक से लेकर श्रावणी मेला पर रोक लगाई गई है।

मंदिरों और शिवालयों में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, सतर्कता भी बरती

श्रावण मास की पहली सोमवारी पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में श्रद्धालुओं ने विभिन्न शिवालयों में पहुंचकर जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने पूरे दिन का उपवास रखा। घरों में भी भक्तों ने रुद्राभिषेक व पार्थिव शिवलिंग बनाकर पूजा-आराधना की। भक्तों ने फूल, बेलपत्र, धतूरा, दूब, अक्षत - चंदन , रोली  समर्पित कर भगवान शंकर एवं माता पार्वती से सुख-शांति और समृद्धि की कमाना की । शहर के बूढ़ी गंडक नदी के किनारे बाबा गंडकीनाथ धाम, सीढ़ी घाट, चित्तर पंजियार मंदिर, महावीर चौक स्थित हनुमान मंदिर, भरत दास मंदिर, तपसी बाबा मंदिर, थानेश्वरी मंदिर, ब्लाॅक रोड स्थित मनोकामना मंदिर, लालपुर के शिवशंकर धाम, महुली स्थित कामनेश्वर धाम में श्रद्धालु भक्तों ने भगवान शिव पर जलाभिषेक किया। वहीं दूसरी ओर पुलिस- प्रशासन द्वारा भीड़ वाले जगहों के मंदिरों पर भीड़ हटाने व सोशल डिस्टेंस का पालन कराने को लेकर तत्पर और सचेष्ट दिखे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement