पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दहशत:जहांगीरपुर, लगमा में करेह के पूर्वी तटबंध में रिसाव व बांध में धंसना गिरने से अफरातफरी

सिंघिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने धंसना वाली जगह पर बोरा डालकर स्थिति नियंत्रित किया

प्रखंड क्षेत्र में कमला, करेह, व जीवछ नदी की खतरनाक हो रही उफान ने लोगों की नींद उड़ाकर रख दी। एक ओर क्षेत्र में कमला व जीवछ नदी की उफान ने प्रखंड के 16 पंचायत के गावों में कहर ढा रही है। दूसरी करेह नदी की पूर्वी तटबंध की जर्जरता ने लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है। जगह - जगह बांध में लगातार उत्पन्न हो रही रिसाव के कारण नदी की तटबंध की स्थिति खतरनाक बनती जा रही। माहे, सिबैया, जहांगीरपुर, लगमा, भीरार, बलुआहा, नववाटोलिया, आदि बांध के किनारे बसे लोग बांध को बचने के लिए जान जोखिम में डालकर दिन रात एक किए हुए हैं। बीते 24 घंटे में आधा दर्जन से अधिक जगह खतरनाक रिसाव व नदी के कटाव के कारण दर्जनों खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके कारण क्षेत्र में अफरा - तफरी का माहौल उत्पन्न हो गई। बताया गया कि शुक्रवार की देर रात लगमा कोढ़िया के पास बांध में रिसाव उत्पन्न हो गई। धीरे - धीरे रिसाव खतरनाक बन गई।

दहशत में रतजगा कर रहे हैं स्थानीय लोग
तटबंध की सुरक्षा में रतजगा कर रहे ग्रामीणों इसे देख बांध को बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोक दी। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने जान की बाजी लगाकर बोरा डालकर बांध को क्षतिग्रस्त होने से बचा लिया। इस घटना से लोग उबर भी नहीं पाएं थे की शनिवार सुवह जहांगीरपुर गांव के पास बांध के भीतर मिटटी तले कटाव होने से बांध पांच मीटर से अधिक दायरे में धसना गिरने के साथ गंभीर स्थिति उत्पन हो गई। दर्जनों लोगों ने धंसना गिरने वाली जगह में मिट्टी के बोरा को डालकर कंट्रोल कर लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें