पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत की बाढ़:21 दिनों से परेशानी में गुजर रही लोगों की जिंदगी, आशियाना भी पानी में डूबा

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंधी-बारिश ने बढ़ाई लोगाें की परेशानी, बुधवार रात नहीं जले चूल्हे

भास्कर न्यूज|सिंघिया प्रखड क्षेत्र कमला, करेह, जीवछ नदी की 21 दिनों से त्रासदी झेल रहे लोगों की मुशीबत और गंभीर होती जा रही है। बाढ़ की स्थिति झेल रहे पीड़ितों की समस्या दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है। समस्या के कारण लोग परेशानी में दिख रहे है। लोगों को खाना, पानी, दवा, मेडिकल के साथ शौचालय की असुविधाएं मुश्किल में ढाल रखा है। विगत दो दिनों से आंधी, बारिश ने विस्थापित परिवारों की परेशानी बढ़ा कर रख दी है। बारिश ने पीड़ितों के चूल्हे तक नहीं जलने दिए। इसके कारण रात भर पीड़ित बच्चों के साथ पन्नी तिरपाल के नीचे दुबके रहे।

बारिश के साथ शुरू हुआ तेज हवा का बहना गुरुवार को भी जारी रहा। हवा के कारण उठ रही उफान ने क्षेत्र में नाव की परिचालन पर ब्रेक लगा दी। इसके कारण बाढ़ पीड़ित के साथ क्षेत्र के लोगों को गांव से निकलना मुश्किल बना हुआ है। बांध पर या स्कूल में शरण लेने की मजबूरी : बाढ़ की विडंबना के कारण किसान, मजदूर, के साथ हर वर्ग लोग बेवश व लाचार बने हुए है। क्षेत्र में धीरे हो रही पानी की बढ़ोतरी के बीच दैनिक कार्य के लिए जूझ लोगों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मिनटों भर के काम के लिए घंटों समय तय करना पड़ता है। इस स्थिति में बाढ़ पीड़ित अपने घर छोड़ कर 21 दिनों से गांव के ऊंचे स्थान, मुख्य सड़क, बांध, स्कूल, शरण लेना उनके लिए मजबूरी बना हुआ है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें