पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव-2020:कल्याणपुर से महेश्वर हजारी व अनामिका, सरायरंजन से राम किशोर ने दाखिल किए नामजदगी के पर्चे

समस्तीपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरायरंजन से विजय चौधरी, समस्तीपुर से अश्वमेध देवी, महेन्द्र प्रधान, कल्याणपुर से सुंदेश्वर राम ने कटाए एनआर

विधान सभा आम चुनाव को लेकर तीसरे चरण में नामांकन जारी है। इसको लेकर नामांकन के पांचवें दिन शनिवार को पांच विधान सभा क्षेत्रों कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन से 15 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। जबकि एक दर्जन उम्मीदवारों का एनआर कटाया गया। बताया जाता है कि कल्याणपुर से निवर्तमान विधायक व राज्य सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी ने अपना नामांकन कराया। वहीं आम जनमत पार्टी से अनामिका पासवान ने भी कल्याणपुर से पर्चा भरा। जबकि यहां से सुंदेश्वर राम सहित दो उम्मीदवारों का एनआर काटा गया। वहीं वारिसनगर में तनवीर आलम ने निर्दलीय नामांकन किया व एक ने एनआर कटाया। समस्तीपुर से जदयू से अश्वमेध देवी, लोजपा से महेंद्र प्रधान व राजेश कुमार का एनआर कटा।

जबकि भारतीय सब लोक पार्टी के ऋषिकेश कुमार, मुरारी कुमार सिंह, अविनाश कुमार बादल, नीतेश कुमार सिन्हा व राजीव रंजन ने पर्चा भरा। इधर मोरवा में रालोसपा के अनन्त कुशवाहा सहित पांच लोगों ने एनआर कटाया। जबकि राजद से रणविजय साहू, पॉपुलर पार्टी से उमाशंकर ठाकुर, जनहित किसान पार्टी से शहजाद आलम, भारतीय गरीब मजदूर पार्टी से मो. इरशाद, जनता दल सेक्युलर से दिलीप कुमार राय व अमर कुमार झा ने निर्दलीय नामांकन किया। वहीं सरायरंजन से भारतीय सब लोक पार्टी से राम किशोर चौधरी ने नामांकन कराया। जबकि विस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी का एनआर कटाया गया।

20 अक्टूबर तक करा सकते हैं नामांकन
इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि तीसरे चरण को लेकर 20 अक्टूबर तक नामांकन कराया जा सकता है। वहीं अंतिम दिन भी एनआर कटाकर पर्चा दाखिल कर सकते हैं। इस प्रकार 18 को रविवार होने से उम्मीदवारों के पास सोमवार व मंगलवार का समय शेष है।

नामांकन के दौरान काेविड-19 के नियमाें का नहीं किया जा रहा पालन

कोरोना संक्रमण के दौर में राज्य में विधान सभा आम चुनाव कराया जा रहा है। हालांकि इसको लेकर चुनाव आयोग की ओर से विशेष आदेश जारी किया गया है। वहीं आचार संहिता को लेकर जिला में धारा 144 लागू किया गया है। इसका उल्लंघन हर नामांकन में देखने को मिल रहा है। कहां तो 144 के दौरान पांच लोगों का भी जमा होना दंडनीय है। बावजूद इसके नामांकन को लेकर प्रतिदिन जमा हो रहे सैकड़ों की अनियंत्रित भीड़ को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। एसडीओ सह कल्याणपुर आरओ रविन्द्र कुमार दिवाकर ने बताया कि नामांकन को लेकर आरओ परिसर में नियमों का पालन कराया जा रहा है। भीड़ जुटाना गलत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें