पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ग्रामीणों को परेशानी:महमदा चांदनी चौक मुख्य सड़क 9 साल से बदहाल

समस्तीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महमदा चांदनी चौक स्थित मुख्य सड़क से वार्ड 4 ग्वाल टोल की ओर जाने वाली सड़क पिछले 9 सालों से काफी जर्जर स्थिति में है। जर्जर सड़क के कारण राहगीर व ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है। क्षेत्र के पूर्व विधायक स्व.रामसेवक हजारी के पहल पर वर्ष 2011 में इस सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कराया गया था। निर्माण कार्य में लगे संवेदक ने इस 2 किलोमीटर लंबे सड़क के आधे हिस्से में जहां पीसीसी का ढ़लाई करा दिया। वहीं 1 किलोमीटर सड़क के हिस्से में केवल गिट्टी डालकर और रोलर चलाकर उसे वैसे ही स्थिति में छोड़ दिया। तब से लेकर आज तक इस सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। कई साल बीतने तथा उचित देखरेख नहीं हो पाने कारण निर्माणाधीन सड़क की स्थिति दिनों दिन जर्जर होती चली गई।

ग्रामीणों की मानें तो इस सड़क से महमदा के अलावे कई गांव के लोग प्रतिदिन प्रखंड मुख्यालय, पूसा थाना, अनुमंडलीय अस्पताल, कृषि कार्यालय व कृषि विवि सहित जिला मुख्यालय आने-जाने का काम करते है। ग्रामीण बताते है कि इस जर्जर सड़क के दोनों तरफ अत्यंत पिछड़ी जाती के करीब 200 से अधिक परिवार निवास भी करते हैं। इन परिवारों में रहने वाले करीब 1000 की आबादी को इस जर्जर सड़क से होकर पंचायत के अन्य मोहल्लों तथा वार्डों तक आने जाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोग बताते है कि जर्जर सड़क पर बिखरे कंक्रीट आने जाने वाले बाइक व साइकल सवारों के अलावे पैदल चलने वाले लोगों के लिए काल बनें हैं। बड़े वाहनों के टायर से दबकर उड़ने वाली गिट्टियां आसपास के लोगों को कई बार चोटिल कर चुकी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें