पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:बाढ़ राहत की मांग पर माले कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को प्रखंड के मोतीपुर बंगली पर धरना दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने करते हुए कहा कि तत्कालीन बाढ़ से उत्तर- पूर्व बिहार के लोग मर रहे हैं। उनके खाने- पीने की व्यवस्था नहीं है। पशु चारा के आभाव में दम तोड़ रहे हैं। युद्धस्तर पर राहत सामग्री, मुआवजा देने के बजाय नीतीश- मोदी सरकार चुनाव की तैयारी में मशगूल है। ऐसी जनविरोधी सरकार को यहां के किसान-मजदूर, छात्र- नौजवान कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इनके मांगों में उत्तर- पूर्व बिहार को बाढ़ग्रस्त इलाका घोषित करने, बाढ़ग्रस्त परिवारों को 25- 25 हजार रुपए मुआवजा देने, बाढ़ से धिरे परिवारों को फूड पैकेट्स, मवेशियों के लिए चारे, पर्याप्त संख्या में नाव, बटाईदार समेत सभी किसानों को 20 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा देने, की व्यवस्था करने, खेत मजदूर एवं प्रवासी मजदूरों को 7500 रुपए मासिक भत्ता देने, उत्तर-पूर्व बिहार के लोगों के लिए दो मंजिला मकान बनाने, बाढ़-सुखाड़ का स्थाई समाधान करने, बाढ़ राहत को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने समेत अन्य शामिल है।  धरना में आइसा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, बासुदेव राय, शंकर सिंह, रामउदगार राय, राजदेव प्रसाद सिंह, विशुनी राय आदि ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें