पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:रात्रि ड्यूटी भत्ता को लेकर 21 को भूख हड़ताल करेंगे मंडल के स्टेशन मास्टर

समस्तीपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की ओर से बैठक में हुआ निर्णय

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की ओर से रविवार को जंक्शन पर संरक्षा सभा व कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान संगठन के भूतपूर्व जोनल अध्यक्ष मुन्द्रिका प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में मुख्य रूप से वर्तमान में हो रही दुर्घटना पर चर्चा की गई। इस दौरान जिसमें मंडल कार्यालय के टीआई पंकज चौधरी, एसएस केपी राय व सत्य प्रकाश ने कर्मचारियों को जीआर 5.23 पर चर्चा करते हुए लोड को स्टेशन पर स्टेबल होने की स्थिति में सुरक्षित करने के नियमों से अवगत कराया।

वहीं कर्मचारियों ने स्टेशन पर पॉइंट्स मैन की अनुपलब्धता व उससे होने वाली समस्याओं की चर्चा की। इस दौरान रात्रि ड्यूटी भत्ता में सीलिंग व भत्ता को बंद किए जाने व डीए को फ्रिज किए जाने के विरुद्ध मंडल के स्टेशन मास्टर्स 21 जनवरी को डीआरएम के सामने भूख हड़ताल करेंगे। मंडल सचिव मनोज कुमार ने बताया कि इसके माध्यम से सरकार को रात्रि ड्यूटी भत्ता में सीलिंग के प्रावधान को समाप्त कर भत्ता का भुगतान शुरू करने का संदेश दिया जाएगा।

साथ ही महंगाई भत्ता का एरियर सहित भुगतान को कहा जाएगा। वहीं मंडल अध्यक्ष गणेश कुमार झा ने राष्ट्रीय छुट्टी भत्ता, चिल्ड्रन एजुकेशन एलाउंस, टीए, एमएसीपी, ओवरटाइम एरियर के भुगतान के मुद्दों को रखने की बात कही। मौके पर राजन विरनवे, विवेक कुमार, यशोधर कुमार, पंकज कुमार सिन्हा व अखिलेश कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser