पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवेदन:अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृति के लिए 31 तक करना होगा आवेदन

गोपालगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृति का भी लाभ मिल सकेगा। इसके लिए छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 31 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। छात्रवृति का लाभ प्री मैट्रिक व पोस्ट मैट्रिक दोनों वर्ग के छात्र-छात्राओं को मिल सकेगा। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि छात्र-छात्राओं को योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन देना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि योजना का लाभ छात्र-छात्राओं को उसी परिस्थिति में मिल सकेगा, जब उनके शिक्षण संस्थान का भी निबंधन हुआ हो।

उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थान के निबंधन अथवा उनके केवाईसी के लिए भी 31 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। छात्रवृति का लाभ प्री मैट्रिक व पोस्ट मैट्रिक दोनों वर्ग के छात्र-छात्राओं को मिल सकेगा। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि छात्र-छात्राओं को योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन देना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि अगर संस्थान ने अपना पंजियन नहीं कराया है तो उस परिस्थिति में संस्थान में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को योजना के लाभ से वंचित रहना पड़ेगा। ऐसे में संस्थान को भी अपना निबंधन निर्धारित अवधि के अंदर करना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जिले के छात्र-छात्राओं के लिए प्रारंभ कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें