पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चर्चा:बीआरसी भवन में हुई प्रधानाध्यापकों की मासिक गोष्ठी, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

समस्तीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के सभागार में गुरुवार को प्रधानाध्यापकों की मासिक गोष्ठी का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए तीन बैच में किया गया। इसकी अध्यक्षता बीआरपी चन्द्रभूषण ठाकुर ने की। बैठक में लेखापाल राजीव रौशन ने बताया कि 2017-18 से 2019 20 तक के भिन्न-भिन्न मदों में बचे अवशेष को आरटीजीएस के माध्यम से वापस करना था। इसमें अब तक लगभग 10 विद्यालय वापस नहीं किए हैं। वह इस सप्ताह वापस करेंगे। सभी विद्यालय रोकड़ पंजी लेजर बुक विद्यालय शिक्षा समिति बैठक पंजी, चेक निर्गत पंजी एवं भंडार पंजी को अद्यतीकरण करते हुए सभी को प्रधानाध्यापक अपने टेबल पर रखेंगे। ताकि उच्च पदाधिकारी के निरीक्षण में प्रस्तुत किया जा सके।

बीआरपी संजय रजक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा कल की बैठक में निर्गत आदेश के बारे में प्रधानाध्यापकों को बताया कि नामांकन से संबंधित जो भी रिपोर्ट लंबित है। जैसे सर्वे में प्राप्त संख्या जो अनांमाकित एवं छितिज से संबंधित है और नामांकन दोनों संख्या में भिन्नता दिखता है। अतः अंतर को समाप्त करें। विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बूथ वाले सभी विद्यालय आधारभूत सुविधा जैसे बिजली, पानी, रैंप ,शौचालय ,फर्नीचर आदि का उपयुक्त व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। एमडी एम बीआरपी मनोज कुमार मुन्ना ने सभी प्रधानाध्यापकों को कहा कि जितने भी बूथ हैं उन सभी बूथ के विद्यालय के रसोईया का नाम एवं मोबाइल नंबर आज ही उपलब्ध कराएं। ताकि जिला को समर्पित किया जा सके। बीआरपी पी चंद्र भूषण ठाकुर ने कोविड-19 से बचाव व व्यवस्था परिवर्तन के बारे में बताया और अंत में सभी प्रधानाध्यापकों के साथ जागरूकता से संबंधित शपथ दिलाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें