पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आश्विन नवरात्र:मंदिरों व छोटे पंडालों में की जाएगी मां की आराधना, कलश स्थापना आज

समस्तीपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मन्नीपुर सहित कई मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे पट, घोड़ा पर सवार होकर आएंगी माता, भैंसा पर होगी विदाई

वर्ष की चौथी व अंतिम नवरात्र आश्विन नवरात्र को लेकर मंदिरों व पूजा पंडालों में तैयारी पूरी हो चुकी है। चारों ओर माता के स्वागत का माहौल बन चुका है। बताया जाता है कि नवरात्र को लेकर शनिवार को कलश स्थापना होगी। वहीं 26 अक्टूबर को विजया दशमी मनाई जाएगी। कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए मंदिरों में छोटी मूर्ति व पंडाल वाले पूजा स्थल पर छोटे पंडाल का निर्माण कराया गया है। वहीं मन्नीपुर सहित कई मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए आने की मनाही होगी। मंदिर के स्वयंसेवक डाला में प्रसाद लेकर आगे बढ़ाएंगे। बताया जाता है कि इस बार नवरात्र में माता का आगमन तुरंग वाहन यानि घोड़े पर हो रहा है। वहीं माता की विदाई महिषा यानि भैंसा पर होगी।

घटस्थापन का शुभ मुहूर्त सुबह 6.27 से 10.13 तक
पंडित संजय शुक्ला शास्त्री ने बताया कि नवरात्र में घट पूजन का अधिक महत्व है। इसे शुभ मुहूर्त में करना चाहिए। घट स्थापना का शुभ मुहूर्त 17 अक्टूबर को सुबह 6:27 से 10:13 तक है। अभिजित मुहूर्त 11:36 से 12:24 तक रहेगा। इस समय घटस्थापन किया जाय तो सब मंगल होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें