पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विजेता हुए पुरस्कृत:ए एम पी की अाेर से नेशनल टैलेंट सर्च अवार्ड्स का आयोजन

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी), एक अखिल भारतीय गैर सरकारी संगठन, जो एक दशक से अधिक समय से शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा है, रोजगार सहायता और आर्थिक सशक्तीकरण ने कल कॉलेज छात्रों के लिए एएमपी नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम- 2020 के विजेताओं को पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ज़मीर उद्दीन शाह, पूर्व कुलपति, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने इन अद्वितीय परीक्षाओं को आयोजित करने और विजेताओं को पुरस्कृत करने के लिए एएमपी की सराहना की।

आमिर इदरीसी, अध्यक्ष-एएमपी और पहल के पीछे जो कारण था वो बताते हुए उन्होंने कहा “राष्ट्रीय प्रतिभा खोज पुरस्कार (एनटीएस) छात्रों को उनकी पूरी क्षमता प्राप्त करने में मदद करने के लिए बस एक शुरुआत है। आने वाले दिनों में हम इन सभी छात्रों को AMP द्वारा अलग अलग प्रोजेक्ट्स से मदद करेंगे। उन्होंने आगे घोषणा की कि “एएमपी इन छात्रों के लिए विशेष रूप से एक अनोखा मोबाइल ऐप जल्द ही लॉन्च करेगा, जिसके माध्यम से हम उच्च शिक्षा के साथ-साथ एएमपी प्रोजेक्ट्स और गतिविधियों से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करेंगे जो उन्हें अपनी शिक्षा पूरी करने में मदद करेंगे ।

मोहम्मद लतीफ खान साहब - संस्थापक ट्रस्टी और एमएस एजुकेशन एकेडमी के अध्यक्ष और इस आयोजन के प्रायोजक ने एएमपी को टैलेंट सर्च एग्जाम को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने और सभी छात्रों को एक मंच पर लाने की शुरुआत की है। सैय्यद खलील अहमद, प्रोजेक्ट लीड - एनटीएस 2020 और पिछले 20 वर्षों के लिए एक मेंटर एंड ट्रेनर ने जूनियर वर्ग में द्वितीय पुरस्कार विजेता (20,000 रुपये) मिस अस्ना फ़ातेमा का उदाहरण दिया, जिन्होंने बुलढाणा जिला में उर्दू गर्ल्स हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज में पढ़ाई की।

श्री रजाक शेख, प्रमुख - एएमपी परियोजनाएं और एनटीएस परीक्षा परियोजना के चालक ने कहा कि एएमपी प्रतिभा को इकट्ठा करने के लिए एक फ़नल की तरह है। उन्होंने कहा कि NTS - 2020 का मुख्य उद्देश्य छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के बारे में सोचना है और शहर या राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए संतुष्ट नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगले वर्ष के संस्करण में, एएमपी प्रत्येक श्रेणी में कम से कम 1 लाख छात्रों की भागीदारी की कोशिश करेगा। पुरस्कारों की घोषणा मिस सूफी कुरैशी, श्री सैयद फुरकान और श्री फारूक सिद्दीकी द्वारा की गई थी। दोनों श्रेणियों में परीक्षा के शीर्ष 10 विजेताओं के लिए पुरस्कार दिए गए, शीर्ष 3 विजेताओं के साथ, जिन्हें उनके शहरों में एएमपी सदस्यों द्वारा व्यक्तिगत रूप से सम्मानित किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser