पहल:कोरोना की चिकित्सकीय सलाह के लिए नंबर जारी

समस्तीपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवश्यकता पड़ने पर भेजी जाएगी मेडिकल टीम
  • 18003456635 पर बताएं अपनी समस्या
  • तीन पाली में डॉक्टर व एएनएम की टीम 24 घंटे रहेगी कार्यरत

जिला में कोरोना के बढ़ते मामले व इससे जुड़े सुदूर क्षेत्र में मौजूद लोगों की समस्या को दूर करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसके माध्यम से लोगों को चिकित्सकीय सलाह के साथ ही उनकी मोनेटरिंग भी की जाएगी। प्रशासन की ओर से 18003456635 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोरोना से पीड़ित या उससे संबंधित समस्या से जूझ रहे लोग इस नंबर पर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। बताया जाता है कि यहां से मरीजों को दवा उपलब्धता के बारे में बताया जाएगा। वहीं आवश्यकता पड़ने पर उनके घर पर दवा भी पहुंचाई जाएगी। सीरियस स्थिति में मरीज के घर पर मेडिकल टीम भेजने की व्यवस्था भी यहां से कराई जाएगी। जिला के किसी भी भाग में मौजूद मरीज की समस्या का समाधान यहां से कराया जाएगा। बताया गया कि यहां डॉक्टर व एएनएम की टीम 24 घंटे कार्यरत रहेगी। जो तीन शिफ्ट में कार्य करने का काम करेगी।

कोरोना मरीज की ली जाएगी डेली रिपोर्ट

बताया गया कि कोरोना को लेकर जारी हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से कोरोना मरीज की डेली रिपोर्ट ली जाएगी। उनके स्वास्थ्य में सुधार व दवा की कमी आदि की जानकारी ली जाएगी। वहीं टीकाकरण को लेकर भी जागरूक किया जाएगा। मरीज से संबंधित हर चिकित्सकीय कमी को घर पर पूरा कराया जाएगा।

^कोरोना को लेकर जिला में 18003456635 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसके माध्यम से जिला के कोरोना मरीज या इसके लक्षण वाले लोगों को 24 घंटे मदद दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर उनके यहां दवा व मेडिकल टीम भी पहुंचा कर मदद दी जाएगी।
-डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता, सीएस, सदर अस्पताल

खबरें और भी हैं...