पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लहराया परचम:वारिसनगर के ओमकांत ने यूपीएससी में लाया 52वां रैंक

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोही गांव के किसान के बेटे ने लहराया परचम

प्रखंड क्षेत्र के गोही गांव के एक किसान पुत्र ने यूपीएससी की परीक्षा मे 52वां रैंक प्राप्त कर गांव ही नहीं बल्कि जिला का भी नाम रौशन किया है। गोही गांव के किसान केदारनाथ ठाकुर व गृहिणी विनीता देवी के तीसरे व सबसे छोटे पुत्र ओमकांत कुमार ठाकुर ने 2019 की यूपीएससी परीक्षा मे 52 वां रैंक प्राप्त किया है । ओमकांत इससे पूर्व वर्ष 2017 मे 396 वां रैंक प्राप्त कर कोलकाता मे भारतीय व्यापार सेवा मे डायरेक्टर जनरल पद पर कार्यरत रहते हुए फिर से अपना निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने के लिए पुन: 2018 की परीक्षा में 252 वां रैंक प्राप्त किया था ।

परंतु इस रैंक पर इन्हे आईएएस की सेवा नहीं मिलती तो इन्होंने पद को नहीं त्यागा । और पुन: फिर अपने लक्ष्य की प्राप्ति में लग गए । वहीं 2019 की परीक्षा में उन्हें 52 वां रैक प्राप्त हुआ । ओमकांत ने बताया कि इस रिजल्ट से संतुष्ट हुआ हूं। समस्तीपुर स्थित धर्मपुर हाई स्कूल से 2004 में मैट्रिक पास कर एलएस काॅलेज मुजफ्फरपुर से 2006 में इंटर पास कर पटना स्थित एनआईआईटी से 2011 में बीटेक किया । फिर यहीं से कैम्पस सेलेक्शन में इन्फोसिस में चयन हुआ। यहां 6 महीने काम करने के बाद सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक में सीनियर साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य करने लगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें