पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही :लॉकडाउन खुलने के पहले दिन ही नियमों की उड़ी धज्जियां मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया जा रहा पालन

दलसिंहसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

केंद्र सरकार की ओर से 30 जून तक लॉकडाउन 5.0 लगाते हुए कई छूट की घोषणा फेज बाय फेज किया है। इस दौरान राज्य सरकार की ओर से इस लॉकडाउन के बीच अनलॉक 1 को भी लागू किया है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने सोमवार से सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक सिर्फ कंटेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य जगहों पर सभी तरह की दुकानें को खोलने का आदेश जारी किया है। वहीं फेज वन में 8 जून से होटल, रेस्तरां, धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल खोलने के लिए स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी करेगी।

इधर इसकी जानकारी मिलने के बाद शहर में पहले ही दिन अधिकांश दुकानदार व ग्राहक अनलॉक वन के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखे। वहीं शहर की प्रमुख सड़कों पर लोग पैदल, साइकिल, कार व बाइक पर तीन से चार लोग बैठ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते रहे। वहीं टेंपों, ई-रिक्शा चालक भी तय सवारी के अनुरूप ज्यादा संख्या में सवारी ढ़ोते पाए गए। वहीं रेडीमेड व कपड़े, कॉपी-किताब, बर्तन, फोटो स्टेट, चाय, पान, नास्ते, पान मसाला, खेल सामग्री, जूते-चप्पल, फूल-माला, श्रृंगार-प्रसाधन, टेलर, मोबाइल रिचार्ज, गैस रिफिलिंग, साइकिल, पूजा सामग्री, मिट्टी के बर्तन, स्टूडियो, चूड़ी-लहठी, बैग आदि की दुकान पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भूलते दिखे। यह किसी के सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि इस महामारी से बचने के लिए कोई दवा पूरे विश्व मे अभी तक नही बनी है। इसका एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। इधर लॉकडाउन के चारो फेज में लोग शहर से लेकर गांव तक सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते रहें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement