जीत:10179 के रिकॉर्ड वोट से जीती निवर्तमान जिप अध्यक्ष

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर भीड़। - Dainik Bhaskar
पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर भीड़।
  • चौथे नंबर पर उपाध्यक्ष, मोहनपुर में जनता ने दोनों जिला परिषद पर चुना नया चेहरा, मोहिउद्दीननगर में विभा देवी को मिला मौका

पंचायत आम चुनाव 2021 के ग्यारहवें व अंतिम चरण की मतगणना मंगलवार को पूरी की गई। अंतिम चुनाव में ही निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के भाग्य का फैसला भी हो गया। बताया जाता है कि निवर्तमान अध्यक्ष प्रेमलता मोहिउद्दीननगर के क्षेत्र संख्या 23 से रिकॉर्ड वोट से विजयी रही। प्रेमलता ने 18078 मत प्राप्त करते हुए अपने निकटतम रही निभा कुमारी को 10,179 मतों से हराया। निभा को 7899 मत प्राप्त हुए। वहीं क्षेत्र संख्या 22 से नई उम्मीदवार विभा देवी 13457 मत लाकर विजयी रही।

वहीं उप विजेता रही किरण देवी को 8700 मत प्राप्त हुए। इधर मोहनपुर क्षेत्र 20 से निवर्तमान उपाध्यक्ष अपनी कुर्सी नहीं बचा सके। वे चौथे नंबर पर रहे। उन्हें 2093 मत प्राप्त हुए। जबकि यहां से अनिल कुमार राय 5216 मत प्राप्त कर नए उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए। वहीं अवधेश राय 3964 मत लाकर उप विजेता बने। बताया गया कि अंतिम चरण में चार जिला परिषद में अध्यक्ष को छोड़ अन्य तीन जिला परिषद के रूप में नए उम्मीदवार का चयन जनता ने किया है।

मोहिउद्दीननगर में 4 मुखिया ही बचा सके कुर्सी, मोहनपुर में 6 नए चेहरे

पंचायत चुनाव के दौरान नए लोगों काे चुनने का सिलसिला अंतिम चरण में भी जारी रहा। अंतिम चरण की मतगणना के दौरान मोहिउद्दीननगर के 17 पंचायत में से 4 पंचायत कल्याणपुर पश्चिम, करीमनगर, हरैल व रामपुर पतसिया पश्चिम में ही पुराने मुखिया अपनी कुर्सी बचा पाए जबकि 13 पंचायतों में जनता ने नए उम्मीदवार को सेवा का मौका दिया है। वहीं मोहनपुर प्रखंड में 5 पंचायत माधोपुर सरारी, बघड़ा, डुमरी दक्षिणी, जलालपुर व विशनपुर बेरी में पूर्व मुखिया की कुर्सी बरकरार रही। जबकि बांकी बचे 6 पंचायतों में मुखिया के रूप में नए चेहरे का चयन हुआ है।

खबरें और भी हैं...