पंचायत चुनाव:आज रवाना किया जाएगा पीसीसीपी, कल मतदान

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव सामग्री ले जाते मतदानकर्मी - Dainik Bhaskar
चुनाव सामग्री ले जाते मतदानकर्मी
  • बिथान में 324 पद के लिए 1369 व सिंघिया में 390 पर 1618 उम्मीदवार मैदान में

पंचायत आम चुनाव के दसवें चरण में जिला के बिथान व सिंघिया प्रखंड में 8 दिसंबर बुधवार को मतदान होना है। इसको लेकर जहां सोमवार को चुनाव कर्मियों को सामग्री के साथ रवाना किया गया। वहीं मंगलवार को पीसीसीपी दल को ईवीएम व बैलेट बॉक्स के साथ रवाना किया जाएगा। बताया जाता है कि बिथान के 13 पंचायतों में 2 जिला परिषद व 17 समिति सहित 395 पद के लिए चुनाव कराया जाना है। जबकि यहां से तीन महिला व तीन पुरुष सहित 6 वार्ड सदस्य व 39 महिला व 26 पुरूष सहित 65 पंच पद के लिए उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन हुआ है। जिससे अब यहां 324 पदों के लिए 1369 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं सिंघिया के 14 पंचायतों में 2 जिला परिषद व 20 समिति सहित 450 पद के लिए चुनाव होना है। जिसमें पंच पद पर 44 महिला व 16 पुरूष सहित 60 उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन हुआ है।

सामग्री वितरण केंद्र पर मतदान सामग्री लेने के लिए मतदानकर्मियों की लगी रही भीड़

प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को मतदान कर्मियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया। मतदान सामग्री प्राप्त कर मतदान कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्र की ओर रवाना हुए। सामग्री वितरण को लेकर प्लस टू उवि.बिथान को केंद्र बनाया गया था। सामग्री वितरण केंद्र पर मतदान सामग्री की प्राप्ति को लेकर दिन भर मतदान कर्मियों की भीड़ लगी रही।

10 दिसंबर को दोनों प्रखंड के सभी पदों की मतगणना होगी

यहां अब 390 पद के लिए 1618 उम्मीदवार मैदान में हैं। बताया जाता है कि 8 दिसंबर को मतदान बाद बिथान व सिंघिया से सभी पोल्ड ईवीएम व बैलेट बॉक्स उसी दिन मोरदीवा स्थित महिला आईटीआई कॉलेज में रखे जाएंगे। जहां 10 दिसंबर को दोनों प्रखंड के सभी पदों की मतगणना एक साथ कराई जाएगी।

^दसवें चरण के चुनाव को लेकर बिथान व सिंघिया में सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को पीसीसीपी रवाना किया जाएगा। बुधवार को मतदान कराया जाएगा।
-अनुग्रह नारायण सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी

खबरें और भी हैं...